दिल्ली

delhi

Elephant Attack In Jashpur: जशपुर में हाथियों के दल का तांडव, हाथी के हमले से एक महिला की मौत

By

Published : Aug 2, 2023, 6:10 PM IST

Elephant Attack In Jashpur: जशपुर में हाथियों के दल का तांडव देखने को मिल रहा है. यहां हाथी के हमले से महिला की मौत हो गई. महिला अपनी बेटी के ससुराल का विवाद निपटाकर अपने पति और बेटे के साथ घर लौट रही थी.

Elephant Attack In Jashpur
जशपुर में हाथियों के दल का तांडव

जशपुर में हाथियों के दल का तांडव

जशपुर:जशपुर में जंगली हाथी के हमले से एक महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर वन अमला मौके पर पहुंची. वन विभाग ने मृतका के परिजनों को सहायता राशि दी. घटना के वक्त महिला का पति और दो बेटे भी मौजूद थे. ये सभी बेटी के ससुराल से लौट रहे थे, तभी हाथियों के दल ने इन पर हमला कर दिया.

जानिए पूरा मामला:दरअसल, ये पूरा मामला जशपुर के बगीचा थाना क्षेत्र का है. सालखाडांड (कोयलाता) गांव में जंगली हाथी ने एक महिला पर हमला कर दिया. हाथी के हमले से महिला की मौके पर ही मौत हो गई. मृतका का नाम ठुनकी बाई (52) है. ठुनकी अपनी बेटी के ससुराल बांसधार अपने पति और दोनों बेटों के साथ गई हुई थी. मंगलवार रात सभी अपने गांव लौट रहे थे. तभी मक्के के खेत में घूम रहे जंगली हाथियों के दल ने परिवार वालों पर हमला कर दिया. एक हाथी ने महिला को पकड़ कर उसे रौंद डाला. हाथी के हमले से उसकी मौत हो गई.

बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र में हाथी के हमले से एक महिला की मौत हो गई है. महिला का नाम ठुमकी बाई है.वह अपने पति दो बच्चों के साथ बेटी के ससुराल से लौट रही थी. देर रात 11 बजे हाथी के झुंड ने सब पर हमला कर दिया. महिला को एक हाथी ने पटककर रौंद डाला. महिला की मौके पर ही मौत हो गई. महिला के परिजनों को तात्कालिक राशि दे दी गई है. -जितेंद्र उपाधयाय, डीएफओ, जशपुर

Balrampur Elephant Attack: हाथियों ने चरवाहे को बेरहमी से कुचला, जंगल में मिला शव
Elephant Entered In Balod: बालोद जिला मुख्यालय में घुसा हाथी, मचा हड़कंप
Multilevel Parking In Bilaspur: मल्टीलेवल पार्किंग बना सफेद हाथी, ट्रैफिक पुलिस की परेशानी बढ़ी !

बेटी के घर का विवाद निपटा लौट रही थी घर: मृतका के परिजनों की मानें तो ठुनकी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. सभी परिवारवाले अपनी बेटी के घर से आपसी विवाद को निपटाकर घर लौट रहे थे. लौटते वक्त हाथियों के दल ने परिवारवालों पर हमला कर दिया. महिला को एक हाथी ने रौंद डाला. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि अन्य सभी पर जब हाथी हमला करने आ रहा था, तभी कीचड़ में हाथी फिसल गया. मौका पाकर सभी परिवारवाले भाग निकले और उनकी जान बच गई.

हाथियों का दो दल कर रहा विचरण: बताया जा रहा है कि बादल खोल अभ्यारण क्षेत्र में 10 से 15 की संख्या के दो हाथी के दल विचरण करते रहते हैं. इन्हीं हाथियों के हमले से लोगों को खतरा बना हुआ है. वन विभाग ने इन जंगली हाथियों को लेकर आसपास के क्षेत्रों में अलर्ट भी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details