दिल्ली

delhi

Jain Monk Murder Case: विपक्षी भाजपा ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jul 12, 2023, 11:55 AM IST

Updated : Jul 12, 2023, 12:30 PM IST

कर्नाटक में जैन मुनि हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज भाजपा विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया. बाद में राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवन की ओर मार्च भी निकाला.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरु : कर्नाटक के बेलगावी में जैन भिक्षु आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज की नृशंस हत्या के खिलाफ बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी ने विधान सौध में गांधी प्रतिमा के पास धरना-प्रदर्शन किया. पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में विधायक प्रतिमा के पास बैठे और राज्य में 'बिगड़ती' कानून व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ नारे लगाए. भाजपा ने कहा कि मई में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, हिंदू संतों की हत्याओं का एक दौर शुरू हो गया है और जैन भिक्षु की हत्या इसका ज्वलंत उदाहरण है.

विपक्षी दल ने इस हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की आवश्यकता पर जोर देते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की है. पूर्व मंत्री आर अशोक, वी सुनील कुमार, डॉ सी एन अश्वथ नारायण और कई अन्य लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. बाद में, उन्होंने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवन की ओर मार्च निकाला. गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने जैन मुनि हत्या मामले की जांच के लिए दो जांच टीमें गठित की थीं. पार्टी के राज्य महासचिव अश्वत्थ नारायण के एक बयान के अनुसार, दो टीमों ने मंगलवार को बेलगावी और मैसूरु का दौरा कीं. एक टीम का नेतृत्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने किया, जिसमें 11 सदस्य हैं. दूसरी टीम में 10 सदस्य हैं, जिसका नेतृत्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने किया. दोनों टीम के सदस्यों में भाजपा के विधायक, सांसद और अन्य पदाधिकारी शामिल रहे.

ये भी पढ़ें-

बता दें कि बेलगावी जिले के चिक्कोडी तालुक के हिरेकोडी में एक मठ के प्रमुख जैन भिक्षु को टुकड़ों में काट दिया गया और उनके शरीर के टुकड़ों को एक निष्क्रिय बोरवेल में फेंक दिया गया. मामले में दो लोग नारायण बसप्पा माडी और हसन दलायथ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को हत्या के पीछे पैसे से जुड़ा मामला होने का संदेह है. जानकारी के मुताबिक जैन मुनि 6 जुलाई से नंदीपर्वत आश्रम से लापता थे. 6 जुलाई को भक्तों ने जैन मुनि को आश्रम के आसपास खोजा लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. जैनमुनि आचार्य श्री 108 कामकुमार नंदी महाराज के भक्तों ने उनके लापता होने की सूचना पुलिस को दी और चिक्कोडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. भक्तों ने बताया कि जैनमुनि कामकुमार नंदी महाराज पिछले 15 वर्षों से नंदीपर्वत आश्रम में रहते थे. चिक्कोडी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया. जांच के दौरान पता चला कि जैन मुनि की हत्या की गई है.

(पीटीआई)

Last Updated :Jul 12, 2023, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details