दिल्ली

delhi

भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है : मोदी

By

Published : Sep 23, 2021, 9:40 AM IST

भारतीय-अमेरिकी समुदाय
भारतीय-अमेरिकी समुदाय

अमेरिका के दौरे पर वॉशिंगटन पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद पीएम ने कहा कि भारतीय प्रवासियों ने जिस तरह दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाई है, वह प्रशंसनीय है.

वॉशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए भारतीय प्रवासियों की प्रशंसा की है. मोदी के वॉशिंगटन पहुंचने पर भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

प्रधानमंत्री का विमान बुधवार को जैसे ही हवाई अड्डे पर उतरा, उसके तुरंत बाद भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने उनका स्वागत किया. इसके बाद मोदी ने होटल में समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद किया.

प्रधानमंत्री ने भारतीय-अमेरिकी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ अपने संवाद की तस्वीरें ट्वीट कीं और लिखा, 'मैं गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए वॉशिंगटन डीसी स्थित भारतीय समुदाय का आभारी हूं. भारतीय प्रवासी हमारी ताकत हैं.'

मोदी ने कहा, भारतीय प्रवासियों ने जिस प्रकार दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है, वह प्रशंसनीय है.

प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासियों की सभाएं तथा बैठकें उनके कार्यक्रम का अहम हिस्सा रही हैं, लेकिन कोविड-19 संबंधी मौजूदा हालात के कारण प्रधानमंत्री इस बार कोई बड़ी सभा संभवत: नहीं करेंगे.

भारतीय-अमेरिकियों के बीच मोदी काफी लोकप्रिय हैं. अमेरिका की जनसंख्या में 1.2 प्रतिशत से अधिक लोग भारतीय-अमेरिकी हैं.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे वॉशिंगटन, एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने किया स्वागत

पीएम मोदी के अमेरिका के दौरे पर हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 24 सितंबर को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे. पीएम मोदी 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र आम सभा की बैठक को संबोधित करेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details