दिल्ली

delhi

कप्तानी पर तकरार ! विराट कोहली नहीं खेलेंगे साउथ अफ्रीका में वन-डे सीरीज, चोटिल रोहित शर्मा टेस्ट से बाहर

By

Published : Dec 14, 2021, 10:55 AM IST

virat kohli skip ODI series
virat kohli skip ODI series

भारतीय क्रिकेट टीम में दिग्गजों की तकरार का असर अब साउथ अफ्रीका के दौरे में पड़ चुका है. माना जा रहा है कि कप्तानी को लेकर शुरू हुई खटास के कारण विराट कोहली ने वन-डे सीरीज से दूरी बना ली है. उन्होंने बेटी के बर्थडे का हवाला देकर सीरीज से नाम वापस ले लिया है.

हैदराबाद : विराट कोहली साउथ अफ्रीका में होने वाले वन-डे सीरीज में नहीं खेलेंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उन्होंने सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. इससे पहले वन-डे कैप्टन रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टेस्ट मैच सीरीज से बाहर हो गए थे. रोहित की जगह प्रियंक पांचाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया था.

अब बीसीसीआई ने मतभेद नहीं सुलझाए तो ऐसा सीन दोबारा नहीं दिखेगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट अपनी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन मनाने के लिए वन डे सीरीज से छुट्टी ली है. वामिका का जन्म पिछले साल 11 जनवरी को हुआ था. अब विराट श्रृंखला के समापन के बाद अपने परिवार के साथ छुट्टी की योजना बना रहे हैं. साउथ अफ्रीका दौरे का अंतिम टेस्ट 11 से 15 जनवरी तक खेला जाएगा. वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पिछले दिनों रोहित शर्मा को वॉइट बॉल कैप्टन बनाया था, जबकि लाल गेंद वाले टेस्ट मैचों की कप्तानी विराट के पास है. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने 20 ओवर वाले टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद बीसीसीआई ने वन डे टीम की कप्तानी भी उनसे वापस ले ली. रोहित शर्मा टी-20 और वन -डे के कप्तान हैं.

सोमवार को बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया था कि रोहित को मुंबई में ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह प्रियंक पांचाल को जगह दी गई है. कप्तान रोहित शर्मा को वन-डे सीरीज तक फिट होना है, इसलिए वह टेस्ट नहीं खेलेंगे.

पढ़ें - 'इस धुरंधर बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका में ODI खिलाओ'

ABOUT THE AUTHOR

...view details