दिल्ली

delhi

हरियाणा सीएम मनोहर लाल के कार्यक्रम का भारी विरोध, AAP समेत कई पार्टी और संगठन के नेता गिरफ्तार, 1400 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात, धारा 144 लागू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 16, 2023, 5:15 PM IST

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम पर सिरसा में बवाल जारी है. सीएम के प्रोग्राम का विरोध कई पार्टियों समेत किसान संगठन भी कर रहे हैं. विरोध बढ़ता देख पुलिस ने कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है तो कुछ को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है. सिरसा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. किसी भी विरोध को रोकने के लिए पूरा जिला छावनी जैसा बन गया है.

aap leders arrested in sirsa
Sirsa Congress Leader Under House Arrest

सिरसा में मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम के विरोध में विपक्षी नेता का विरोध

सिरसा:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम का विरोध अभी भी जारी है. एक बार फिर शनिवार को सिरसा में कार्यक्रम को देखते हुए कई संगठन और राजनीतिक दल उनका विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते सिरसा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. उनके कार्यक्रम का जबरदस्त विरोध हो रहा है. आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सीएम के विरोध का ऐलान किया है. जिसके चलते पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. सिरसा में धारा 144 लागू की गई है.

आप नेताओं को घसीटकर बसों में भरा- सिरसा आम आदमी पार्टी के नेता कई मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपना चाहते थे. इसी सिलसिले में उन्होंने एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया लेकिन उससे पहले AAP पदाधिकारी को सिरसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आप कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठ गए लेकिन पुलिस ने उन्हें उठाकर बसों में भर दिया और थाने ले गए. उनकी गिरफ्तारी को लेकर होटल के अंदर और बाहर काफी देर तक पुलिस और आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की स्थिति बनी रही.

पुलिस ने आप नेताओं को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-CM Manohar Lal Visit: सिरसा में धारा 144 लागू, सरपंचों और किसानों ने किया है सीएम के विरोध का ऐलान, आज जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे मुख्यमंत्री

आप नेताओं का कहना है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नशे के खिलाफ साइक्लोथॉन यात्रा कर रहे हैं लेकिन नशे से प्रदेश को मुक्ति दिलाने के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं देने में प्रदेश सरकार नाकाम रही है. पिछले सिरसा दौरे के दौरान सीएम ने जनसंवाद कार्यक्रम में सिरसा में नागरिक अस्पताल में 50 बेड का अस्पताल देने की घोषणा की थी लेकिन कई महीने बचने के बावजूद भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की घोषणा केवल घोषणा ही रह गई. इन्हीं सभी मुद्दों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को आप कार्यकर्ता ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ज्ञापन देने से पहले ही अरेस्ट कर लिया.

कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा को नजरबंद कर दिया गया.

कांग्रेस नेता हाउस अरेस्ट- सिरसा की बदहाल सड़कों और साफ सफाई की मांग को लेकर कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा को भी पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया है. राजकुमार शर्मा ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि सिरसा की बदहाल सड़कों सहित कुछ और मुद्दों को लेकर वो हरियाणा के मुख्यमंत्री को एक वीडियो डॉक्यूमेंट्री दिखाना चाहते हैं. सिरसा पुलिस ने उससे पहले ही उनको हाउस अरेस्ट कर लिया. राजकुमार शर्मा का दावा है कि वे सीएम का विरोध नहीं करना चाहते थे वे सिर्फ उनसे मुलाकात करके सिरसा की समस्याओं के बारे में जानकारी देना चाहते थे, उसके बावजूद उन्हें नजरबंद कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-CM Manohar Lal Visit: सिरसा में धारा 144 लागू, सरपंचों और किसानों ने किया है सीएम के विरोध का ऐलान, आज जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे मुख्यमंत्री

सरपंच एसोसिएशन की नेता गिरफ्तार- बीमा क्लेम की मांग को सरपंच एसोसिएशन हरियाणा की प्रदेश उप प्रधान संतोष बेनीवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शनिवार को बेगूं रोड से संतोष बेनीवाल को अरेस्ट किया गया है. दरअसल संतोष बेनीवाल ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि सिरसा दौरे पर हरियाणा के सीएम का विरोध किया जाएगा. इसी के चलते सीएम मनोहर लाल के सिरसा आने से पहले ही संतोष बेनीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया. संतोष ने सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि किसान लंबे समय से बीमा क्लेम की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार आनाकानी कर रही है.

सीएम की सुरक्षा में 1400 से ज्यादा पुलिसकर्मी- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार को सिरसा बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उसके बाद देर शाम सिरसा के जनता भवन में जन संवाद कार्यक्रम करेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. सिरसा एसपी ने कहा कि सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. करीब 1400 पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है. कार्यक्रम में किसी तरह की बाधा नहीं डालने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया है.

ये भी पढ़ें-रेवाड़ी में 20 एकड़ में बनेगा बस स्टैंड, तीन एकड़ भूमि पर इलेक्ट्रिकल बसों का बनेगा चार्जिंग स्टेशन- सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details