दिल्ली

delhi

ऋषिकेश कार हादसा: बदरीनाथ मार्ग पर खाई में गिरी कार, मुंबई के 4 लोगों की मौत, 2 घायल

By

Published : Sep 9, 2022, 9:54 AM IST

Updated : Sep 9, 2022, 12:13 PM IST

ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग पर आज बड़ा हादसा हो गया. एक कार गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है. 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. कार सवार लोग मुंबई के रहने वाले थे. गंभीर घायल को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया गया है.

Car fell into ditch in Rishikesh
Car fell into ditch in Rishikesh

ऋषिकेश:ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग पर ब्रह्मपुरी के पास हुए सड़क हादसे में मृतकों संख्या तीन से बढ़कर चार हो गई है. वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. यह सभी लोग बद्रीनाथ धाम दर्शन के लिए जा रहे थे, सभी लोग मुंबई (महाराष्ट्र) के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जबकि कार चालक रविंद्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह उखीमठ जिला रुद्रप्रयाग का रहने वाला है, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

चालक रविंद्र सिंह के मुताबिक शुक्रवार सुबह हरिद्वार से 5 यात्रियों को लेकर बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुआ था. ब्रह्मपुरी के पास उसकी कार अचानक अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी. थाना प्रभारी निरीक्षक मुनि की रेती रितेश शाह ने बताया कि घायलों को राजकीय चिकित्सालय भेजा गया है. हादसे में सवार चार लोगों की मौत हो गई है, दो लोग घायल हुए थे, जिसमें एक की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है. उसको एम्स ऋषिकेश भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद मौके पर तीनों की मौत हो गई थी, जबकि 3 लोगों को अस्पताल में उपचार के लिए भेजा था लेकिन डॉक्टरों ने 3 में से उपचार के लिए पहुंचे एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि चालक की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. वहीं, एक यात्री की स्थिति गंभीर देखते हुए एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया गया है.
पढ़ें-लापता युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस और एसडीआरएफ ने चलाया रेस्क्यू अभियान:हादसे की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ ने तत्काल ही मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाया.मुनि की रेती एसएसआई रमेश कुमार सैनी ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. घायलों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस तरह मृतकों की संख्या चार हो गई है.

Last Updated :Sep 9, 2022, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details