दिल्ली

delhi

पूर्व मंत्री विधायक आशुतोष टंडन की स्थिति नाजुक, क्रिटिकल केयर टीम कर रही निगरानी

By

Published : Jul 20, 2023, 7:12 AM IST

यूपी के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन की तबियत खराब होने पर उन्हें मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :पूर्व मंत्री विधायक आशुतोष टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. बीते सात दिन पहले विधायक आशुतोष टंडन को गंभीर अवस्था में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों की टीम लगातार पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन की निगरानी कर रही है. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन को हार्ट में समस्या हुई है. उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी, जिसके चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने आशुतोष टंडन के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. परिजन उनके ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं.

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि 'पूर्व राज्यपाल और लखनऊ के सांसद लालजी टंडन के पुत्र आशुतोष टंडन पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं. बीते कुछ दिनों पहले उन्हें अस्पताल लाया गया. विधायक आशुतोष टंडन को डॉक्टरों को क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है. उनके परिवार के सदस्य उनके साथ मौजूद हैं. उनकी हालत में बहुत ही धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. बीच-बीच में उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा जा रहा है, ताकि उन्हें सांस लेने में तकलीफ न हो.

आशुतोष टंडन वर्तमान में लखनऊ पूर्व से विधायक हैं. वह यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. आशुतोष टंडन को लोग गोपाल जी टंडन के नाम से भी जानते हैं. वह साल 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उपचुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में टंडन के पास शहरी विकास रोजगार और गरीबी उन्मूलन जैसे बड़े मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी थी. साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में वह लखनऊ से तीसरी बार विधायक बने.

यह भी पढ़ें : UPSRTC NEWS : रोडवेज बसें फैला रहीं प्रदूषण, सर्टिफिकेट भी नहीं, टैक्स भी बकाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details