दिल्ली

delhi

TV डिबेट में सांप्रदायिक टिप्पणी करने के आरोप में AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ पर मामला दर्ज

By

Published : Jul 28, 2023, 8:02 PM IST

नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पूनावाला का आरोप है कि एक न्यूज चैनल में बहस के दौरान उन्होंने सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां की.

्

नई दिल्ली/नोएडा:भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की शिकायत पर आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पूनावाला ने टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान सांप्रदायिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है.

पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि कक्कड़ ने उन्हें 'मुजाहिदीन' कहा. एक निजी चैनल पर एक टीवी बहस के दौरान बेहद सांप्रदायिक रूप से भरी टिप्पणी की. पूनावाला का यह भी आरोप है कि वह इससे पहले भी इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां की हैं. इस तरह की टिप्पणियां केवल मुसलमानों के प्रति आम आदमी पार्टी की जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं. प्रियंका ने उनकी आस्था को अपमानित किया है.

प्रियंका ने दिया जवाब:खुद पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कक्कड़ ने कहा कि "क्या 'शहजाद' का मतलब आतंकवादी है? क्या 'मुजाहिदीन' का मतलब आतंकवादी है? टीवी पर पूनावाला ने एक सीएम को जिहादी कहकर बुलाया था. क्या ये सही है? शिकायत करने वाला के आचरण को भी देखना जरूरी है. इसके अलावा प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा कि मेरी फ़ैमिली को कॉल करके मुझे और मेरे परिवार को भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें:TV डिबेट शो में लड़े शोएब जमाई, बीजेपी नेता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

इन आरोपों में मामला दर्ज:पुलिस उपायुक्त हरीश चंदर ने कहा, "सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. कक्कड़ पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153बी (राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक आरोप), 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें:Delhi MCD Election: टीवी डिबेट के बाद आपस में भिड़े भाजपा और आप के समर्थक, जमकर चले लात-घूंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details