दिल्ली

delhi

इस्तांबुल: बम विस्फोट करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, 6 की हुई मौत, 81 घायल

By

Published : Nov 13, 2022, 7:34 PM IST

Updated : Nov 14, 2022, 8:10 AM IST

अल जजीरा ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि हमला करने वालों में तीन लोग शामिल थे, जिनमें से एक महिला और दो युवक हैं.

इस्तांबुल में धमाका
इस्तांबुल में धमाका

तुर्की (इस्तांबुल):टर्की के इस्तांबुल (Istanbul) में हुई बड़े आत्मघाती हमले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अनादोलु एजेंसी के अनुसार, आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार (14 नवंबर) को कहा कि इस्तांबुल में विस्फोट करने वाले बम को छोड़ने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरतलब है कि रविवार ( 13 नवंबर) शाम को इस्तांबुल के मध्य में एक व्यस्त इलाके में जोरदार विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई और 81 लोग घायल हो गये थे.

हमले के बाद अल जजीरा ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि हमला करने वालों में तीन लोग शामिल थे, जिनमें से एक महिला और दो युवक हैं. हमले के बाद इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. इसमें एक संदिग्ध महिला धमाके वाली जगह पर गली के अंदर एक बैग गिराकर बाहर निकलती दिखाई दीं. इसके कुछ ही मिनट के बाद वहां जोरदार धमाका हुआ. माना जा रहा है कि इसी बैग में बम था.

विस्फोट का कारण अभी साफ नहीं है. ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे. अन्य फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर पुलिस बारूदी सुरंग प्रतिरोधी वाहन, अन्य उपकरण खरीदेगी

प्रसारक 'सीएनएन तुर्क' से मिली जानकारी के अनुसार एवेन्यू भीड़-भाड़ वाला मार्ग है, जो स्थानीय लोगों और सैलानियों में लोकप्रिय है. यहां पर कई दुकानें और रेस्तरां हैं. तुर्की में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे, जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से है. तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस्तांबुल की मुख्य सड़क पर विस्फोट को हमला करार दिया और कहा कि छह लोगों की मौत हुई है तथा 53 जख्मी हुए हैं.

(पीटीआई)

Last Updated : Nov 14, 2022, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details