दिल्ली

delhi

Earthquake in Delhi: दिल्ली-एनसीआर से लेकर UP-उत्तराखंड तक भूकंप के झटके, ऑफिस से बाहर निकले कर्मचारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 3, 2023, 3:03 PM IST

Updated : Oct 3, 2023, 3:39 PM IST

Earthquake tremors in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि यह झटके करीब 10 सेकेंड तक महसूस किए गए. हालांकि, किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि यह झटके करीब 10 सेकेंड तक महसूस किए गए. हालांकि, अब तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन से पांच किलोमीटर गहराई में था. जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.2 थी.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, नेपाल में दोपहर 2:51 बजे भूकंप आया. भूकंप के झटके के बाद लोग दहशत में आ गए. ऑफिस और घरों से बाहर निकल गए. झटके दिल्ली के अलावा यूपी के लखनऊ और उत्तराखंड में महसूस किए गए. बता दें, राजधानी दिल्ली खतरे के हिसाब से दूसरे सबसे खतरनाक जोन 4 (सीवियर इंटेंसिटी जोन) में आता है. जानकारों का कहना है कि यमुना की रेतीली जमीन पर बसे इलाके हाई राइज बिल्डिंग्स के लिए सुरक्षित नहीं है.

दिल्ली सचिवालय में मची भगदड़ःबताया जा रहा है कि दिल्ली सचिवालय में भूकंप के झटके महसूस होते ही भगदड़ मच गई. कुछ लोग फर्नीचर के नीचे बैठ गए तो कुछ कोने में खड़े हो गए. वहीं, अधिकतर लोग बाहर निकल गए. कमोबेश यही स्थिति लखनऊ और उत्तराखंड में भी देखी गई.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में भूकंपः रेड जोन में आती है राजधानी, विशेषज्ञ जता चुके अनहोनी की आशंका

झटका महसूस नहीं हुआःETV भारत से बातचीत में लोगों ने बताया कि इतना तेज झटका नहीं था. थोड़ा महसूस हुआ. प्रिंस कुमार ने बताया कि वह अभी बाहर कैंटीन से खाना खाकर आए थे. अचानक से घर से फोन आया तब पता चला. वहीं, ऋषभदेव ने बताया कि बाइक चला रहे थे. थोड़ी सी बाइक हिली. मुझे लगा शायद ऐसे ही हिल गई होगी, लेकिन जब मोबाइल पर मैसेज आया तब पता चला कि भूकंप के झटके आए हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में आने वाले भूकंप को लेकर क्या है वैज्ञानिकों की राय, जानिए

Last Updated : Oct 3, 2023, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details