दिल्ली

delhi

Supaul Crime: मां और चाचा को संबंध बनाते देखा तो 8 साल की बच्ची को दी खौफनाक मौत

By

Published : May 7, 2023, 10:48 PM IST

बिहार के सुपौल में बच्ची की हत्या मामले में पुलिस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है. बच्ची ने अपनी मां और चाचा को संबंध बनाते हुए देख लिया तो उसे अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी. उसकी मां और उसके चाचा ने उसकी हत्या कर शव को मकई के खेत में फेंक दिया. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

सुपौलःहवस में लोग इस कदर अंधे हो जाते हैं कि उन्हें कुछ और नहीं दिखता. कभी-कभी तो यह इतना घातक हो जाता है कि इसके लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. बिहार के सुपौल में एक ऐसा ही खौफनाक मामला सामने आया है. मामला वीरपुर थानाक्षेत्र का है. एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा ने एक आठ साल की बच्ची की हत्या का खुलासा किया. एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा ने ऐसी जानकारी दी, जिससे लोगों की रूह कांप उठेगी. पुलिस ने हत्या के आरोपी महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. ये दोनों कोई और नहीं बल्कि उस बच्ची की मां और चाचा हैं.

यह भी पढ़ेंःअवैध संबंध से नाराज शख्स ने पत्नी और 4 महीने के बेटे को उतारा मौत के घाट, लाश को गंगा में फेंका

मकई खेत में मिली थी लाशः एसडीपीओ ने बताया कि वीरपुर थाना क्षेत्र में एक बच्ची की लाश मिली थी. घटना को लेकर 21 अप्रैल को अज्ञात के विरुद्ध थाना में केस दर्ज किया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुसंधान की प्रक्रिया तेज कर दी गई. बच्ची का शव एक मकई खेत से बरामद किया गया था. वीरपुर थानाध्यक्ष और थाने की टीम ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर पुलिस अधीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया. टीम के द्वारा मैनुअल एवं वैज्ञानिक तरीके से इस कांड का सफल उद्भेदन पर्याप्त साक्ष्य के साथ कर लिया गया है.

बच्ची की मां और उसके चाचा गिरफ्तारः इस मामले में पुलिस ने बच्ची की मां और उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. अब सवाल है कि कोई मां अपनी बच्ची की हत्या क्यों करेगी. पुलिस ने जांच में इसका भी खुलासा किया. कांड के उद्भेदन यह बात सामने आई है कि मृतका की मां एवं उसके अविवाहित चाचा के बीच काफी दिनों से अवैध संबंध था. घटना के एक दिन दोनों संबंध बना रहे थे. इसी दौरान आठ साल की बेटी ने उसे संबंध बनाते देख लिया. उस समय तो दोनों आनन फानन में खुद को संभाला, लेकिन उसे डर था कि बच्ची किसी को कुछ बता न दें.

भेद खुलने के डर से बच्ची को मार डालाः मृतका की मां और उसके चाचा ने बच्ची को जान से मार देने की योजना बनाई. अगले ही दिन दोनों ने मिलकर उस बच्ची को रस्सी से गला में फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी और शव को घर से कुछ ही दूरी पर मकई के खेत में फेंक दिया था. घटना के बाद पुलिस ने बच्ची का शव बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने छानबीन के दौरान दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने अपने जुर्म को कबूल कर लिया. एसडीपीओ ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त पटवा का रस्सी और दो मोबाइल जब्त किया गया है.

"एक बच्ची का शव मकई खेत से बरामद हुआ था. पुलिसिया छानबीन में बच्ची की मां और उसके चाचा को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. अवैध संबंध में बच्ची की हत्या कर दी गई है. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है."-पंकज कुमार मिश्रा, एसडीपीओ, सुपौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details