दिल्ली

delhi

जानिए कहां 'प्लीज छोड़ दीजिए मर जाऊंगी मैं', रिकॉर्ड हुए नेशनल खिलाड़ी के अंतिम शब्द

By

Published : Sep 13, 2021, 10:22 PM IST

यूपी के बिजनौर में शुक्रवार की शाम को एक खो-खो महिला खिलाड़ी का शव रेलवे ट्रैक के पास से बरामद किया गया था. दो दिन बीत जाने के बाद अब डीआईजी खुद खिलाड़ी के मौत की गुत्थी सुलझाने में लग गए हैं. वहीं मृतका का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह 'अंकल मुझे मत मारो, मुझे छोड़ दो मैं मर जाऊंगी' कहती हुई सुनाई दे रही है.

यूपी के बिजनौर
यूपी के बिजनौर

बिजनौरः 'अंकल मुझे मत मारो, मुझे छोड़ दो, मैं मर जाऊंगी'... ये बबली के आखिरी शब्द थे, जब वह हत्यारों की शिकार हुई. उससे ठीक पहले बबली अपने किसी परिचित से बात कर रही थी. जब उसने यह सुना तो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारे के दबोचने के बाद फोन गिर गया होगा. रिकॉर्डिंग में खो-खो खिलाड़ी हत्यारों से खुद को जिंदा रखने के लिए जंग लड़ती रही और उस दौरान उसकी चीखें फोन पर रिकॉर्ड होती रहीं.

बबली सर्वोदय कॉलोनी में रहती थी जो बिजनौर रेलवे स्टेशन के करीब है. बबली 9 सितंबर की सुबह अपने घर से बिजनौर के एक निजी इंटर कॉलेज में खिलाड़ी के पद पर नियुक्ति के लिए बायो डाटा लगाने गई थी. बबली बायो डाटा लेने के बाद दोपहर पैदल अपने घर की ओर आ रही थी. इसी बीच बबली के पास किसी परिचित का फोन आता है और वह बातचीत करने लगती है. इसी बीच अज्ञात हत्यारों ने बबली को दबोच लिया और दुप्पटे से गला घोंटना शुरू कर दिया.

DIG ने किया घटनास्थल का निरीक्षण.

बबली का फोन चालू रहा और जिंदगी के लिए लड़ती बबली की चीखें फोन से रिकॉर्ड होती रहीं. पुलिस वायरल ऑडियो की गहनता से छानबीन कर रही है, लेकिन हत्यारों का अभी भी चौथे दिन तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. इस वारदात को लेकर डीआईजी शलभ माथुर द्वारा घटना पर नजर रखी जा रही है. अंकल शब्द ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि, हत्यारा परिचित है या अधेड़ उम्र का. वारदात के खुलासे में पुलिस के लिए यह रिकार्डिंग काफी अहम साबित हो सकती है. बबली की अचानक हुई हत्या के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

क्या था मामला

बिजनौर रेलवे स्टेशन के ट्रैक के किनारे रखे स्लीपर के बीचो बीच महिला खिलाड़ी का शव शुक्रवार को मिला था. 9 सितंबर की दोपहर के वक्त नेशनल महिला खो-खो खिलाड़ी बबली के शव के गले में दुप्पटा कसा मिला था. रेलवे स्टेशन पर मिले शव की वजह से बिजनौर पुलिस ने पल्ला झाड़ते हुए पूरा मामला जीआरपी के हवाले कर दिया था. बिजनौर रेलवे स्टेशन के जीआरपी थाने में 376, 201, 302 के खिलाफ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. बबली पोस्टमार्ट रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. बल्कि गला घोंटने से मौत की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें - ऑटोरिक्शा की चपेट में आने से प्रशांत बजाज को कंधे में लगी चोट

शासन स्तर के दखल के बाद पूरे केस की फाइल बिजनौर पुलिस को दे दी गई. डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने बिजनौर में डेरा डाल दिया है. चार टीमें गठित कर दी गई हैं. डीआईजी का कहना है कि हत्या के कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसके तहत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ जारी है. जल्द ही बबली के हत्यारे सलाखों के पीछे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details