दिल्ली

delhi

Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर के लिए विदेशों से भी चंदा भेज सकेंगे श्रद्धालु, गृह मंत्रालय से मिली अनुमति

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 18, 2023, 8:37 PM IST

अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए अब विदेश में रह रहे राम भक्त भी चंदा भेज सकेंगे. इसके लिए दिल्ली के सांसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में एक अकाउंट खोला गया है. Ayodhya Ram temple, Ram Devotees Donations, Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust

Etv Bharat
Etv Bharat

राम मंदिर के लिए विदेशों से भी चंदा भेज सकेंगे श्रद्धालु

नई दिल्ली/अयोध्या: राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने के लिए जहां अभी तक देश में रहने वाले अलग-अलग राज्यों के राम भक्तों ने नकद धनराशि और सोने चांदी का दान किया है. वहीं, अब विदेशों में रहने वाले राम भक्तों की इच्छा पूर्ति के लिए भी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रास्ता खोल दिया है.

जानकारी के अनुसार, विदेशों में रहने वाले राम भक्त श्रद्धालु भी राम मंदिर निर्माण में अपना दान कर सकते हैं. इसके लिए दिल्ली के सांसद मार्ग पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में एक अकाउंट खोल दिया गया है. इसकी जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्रस्ट के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए राम भक्तों को दी है. ट्रस्ट ने कहा कि जारी किए गए बैंक डिटेल के अलावा अन्य किसी बैंक में नहीं स्वीकार किया जाएगा.

विदेशी योगदान स्वीकार किए जाने वाले बैंक खाते का विवरण:

  • बैंक व शाखा का नाम: भारतीय स्टेट बैंक, शाखा:- 11 संसद मार्ग नई दिल्ली
  • खाता संख्या: 42162875158
  • IFSC Code: SBIN0000691
  • खाताधारक का नाम: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र
  • SWIFT CODE: SBININBB104

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम 2010 के अंतर्गत स्वैच्छिक योगदान प्राप्त करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के FCRA विभाग ने मान्यता प्रदान की है. विदेशी स्त्रोतों से प्राप्त होने वाला कोई भी स्वैच्छिक योगदान केवल भारतीय स्टेट बैंक की 11 संसद मार्ग नई दिल्ली-110001, स्थित मुख्य शाखा के खाता में ही स्वीकार होगा. अन्य किसी बैंक और भारतीय स्टेट बैंक की अन्य किसी शाखा में भेजा गया धन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

बता दें कि राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने बीते दिनों पहले बताया था कि अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने यह भी कह था कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 20 से 24 जनवरी के बीच किसी दिन हो सकती है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे. अंतिम तारीख प्रधानमंत्री कार्यालय की सूचना के आधार पर तय की जाएगी.

  1. ये भी पढ़ें:Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में खर्च हुए 900 करोड़, 3000 करोड़ अभी भी बचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details