दिल्ली

delhi

परिवार के साथ खुशियां मनाने के लिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी, सीपी ने दिए निर्देश

By

Published : Sep 11, 2021, 9:53 AM IST

अब दिल्ली पुलिसकर्मीयों को भी त्योहारों व अन्य मौकों पर छुट्टी दी जाएगी. दरअसल, रेलवे डीसीपी द्वारा किये जा रहे इस कार्य की सराहना करते हुए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने इसे दिल्ली पुलिस की अन्य यूनिट में भी लागू करने के लिए कहा है.

परिवार के साथ खुशियां मनाने के लिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी
परिवार के साथ खुशियां मनाने के लिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी

नई दिल्ली :दिल्ली पुलिस में लंबी डयूटी करने वाले पुलिसकर्मी अधिकांश त्योहार अपने परिवार के साथ नहीं मना पाते. इस दिन उनकी ड्यूटी होती है और वह परिवार से दूर रहते हैं. लेकिन इसकी जगह अब परिवार में जन्मदिन एवं सालगिरह मनाने के लिए उन्हें छुट्टी दी जाएगी. रेलवे डीसीपी द्वारा किये जा रहे इस कार्य की सराहना करते हुए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने इसे दिल्ली पुलिस की अन्य यूनिट में भी लागू करने के लिए कहा है.

जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना विभिन्न यूनिट द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी ले रहे हैं. इस दौरान रेलवे डीसीपी हरेंद्र सिंह द्वारा उन्हें बताया गया कि वह रेलवे पुलिस में तैनात पुलिसकर्मियों के जन्मदिन एवं सालगिरह पर उन्हें बधाई के साथ छुट्टी देते हैं. उनका प्रयास रहता है कि यह दिन पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ रहें क्योंकि अधिकांश त्योहार पर पुलिसकर्मी परिवार से दूर रहते हैं. उन्होंने पुलिस कमिश्नर को बताया कि वह खुद ऐसे पुलिसकर्मियों को कॉल कर बधाई देते हैं जिससे उन्हें अच्छा महसूस होता है. उनके इस कार्य की पुलिस कमिश्नर से सराहना की है.

पत्र

रेलवे डीसीपी हरेंद्र सिंह द्वारा किये जा रहे इस कार्य को लेकर पुलिस कमिश्नर ने उन्हें सराहना करते हुए एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि डीसीपी का यह प्रयास पुलिसकर्मियों के लिए बहुत सुकून देने वाला है. कमिश्नर का पद संभालने के बाद से वह प्रयास कर रहे हैं कि पुलिसकर्मियों की परेशानियों को कम किया जा सके ताकि वह बेहतर काम कर सकें. ऐसे में डीसीपी हरेंद्र सिंह द्वारा किया जा रहा यह कार्य बेहद सराहनीय है. पुलिसकर्मी जब अपना या अपने परिवार के सदस्यों का जन्मदिन साथ मनाएंगे तो उन्हें बेहद खुशी होगी. आमतौर पर ऐसे कारणों के लिए उन्हें छुट्टी नहीं मिलती जो ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें :वीआईपी की सुरक्षा के लिए बनेगी फिट पुलिसकर्मियों की बटालियन, ऐसे होगा चयन

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिस की सभी यूनिट को निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां काम करने वाले पुलिसकर्मियों का डेटा तैयार करें. इसमें उनका जन्मदिन, उनकी सालगिरह एवं बच्चों के जन्मदिन की तिथि अंकित की जाए. यह प्रयास किया जाए कि इन दिनों पर उस पुलिसकर्मी को छुट्टी मिले ताकि वह अपने परिवार के साथ इस महत्वपूर्ण दिन को बीता सके. इसे लागू करने के लिए उन्होंने विशेष आयुक्त ट्रैफिक मुक्तेश चंद्र से एक सर्कुलर जारी कर सभी यूनिट को तैयारी करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें :न्यूज एंकर और उनके पति पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, मुरादाबाद SDM का बेटा गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details