दिल्ली

delhi

G20 Summit के चलते दिल्ली मेट्रो 8 से 10 सितंबर के बीच सुबह 4 बजे से चलेगी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 6, 2023, 2:53 PM IST

Updated : Sep 6, 2023, 4:46 PM IST

मेट्रो की सभी लाइन पर 8 से 10 सितंबर के बीच सुबह 4 बजे मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि पुलिस कमिश्नर की ओर से आए अनुरोध और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

d
d

नई दिल्ली:जी-20 समिट के चलते 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे से चलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि पुलिस कमिश्नर की ओर से आए अनुरोध और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. मेट्रो की सभी लाइन पर 8 से 10 सितंबर के बीच सुबह 4 बजे मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा. सुबह 4 बजे से 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी और सुबह 6 बजे के बाद सामान्य दिनों की तरह मेट्रो का परिचालन होगा.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने दिल्ली मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर को चिट्ठी लिखी थी और कहा कि 8, 9 और 10 सितंबर को मेट्रो सुबह 4 बजे चलाया जाए, ताकि आम लोगों के साथ-साथ ड्यूटी पर जानेवाले पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. संजय अरोड़ा ने कहा कि ट्रैफिक रिस्ट्रिक्शन के कारण नई दिल्ली और दक्षिणी पश्चिमी-दिल्ली में परेशानी हो सकती है. इसलिए मेट्रो को सुबह 4 बजे चलाया जाए, जिससे पुलिसकर्मी समय से पहुंचकर ड्यूटी पर रिपोर्ट कर पाए.

उन्होंने बताया कि G-20 की सुरक्षा इंतजामों में 40 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. कमिश्नर ने लेटर में लिखा है कि दिल्ली पुलिस के 40 हजार से ज्यादा जवान G-20 की सुरक्षा और तमाम अन्य ड्यूटी में लगाए गए हैं. G-20 शिखर सम्मेलन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी और दूसरा स्टाफ समय पर तय जगहों पर पहुंच जाए, इसलिए मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से किया जाए.

तीन मेट्रो स्टेशन की बंद रहेगी पार्किंगः नई दिल्ली जिले में पड़ने वाले तीन मेट्रो स्टेशनों को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सामान्य रूप से उपलब्ध रहेगी. इन तीन स्टेशनों, सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक और राम कृष्ण आश्रम मार्ग पर पार्किंग 8 सितंबर की सुबह 4 बजे से 11 सितंबर की दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी.

ये भी पढ़ें :'G-20 Summit के दौरान सुबह 4 बजे से शुरू हो मेट्रो का परिचालन', DMRC को दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर ने लिखी चिट्ठी

Last Updated :Sep 6, 2023, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details