दिल्ली

delhi

पटियाला सेंट्रल जेल के बैरक में सिद्धू को मिला दलेर मेहंदी का साथ

By

Published : Jul 16, 2022, 4:40 PM IST

Updated : Jul 16, 2022, 6:04 PM IST

पंजाब की पटियाला सेंट्रल जेल में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू समेत कई हाई प्रोफाइल लोग बंद हैं. अब इनमें पंजाबी गायक दलेर मेहंदी भी शामिल हैं. दलेर मेहंदी और नवजोत सिद्धू (Daler Mehndi and Navjot Sidhu) को एक ही बैरक में रखा गया है.

Navjot Sidhu Daler Mehndi
सिद्धू दलेर मेहंदी

चंडीगढ़ : पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू और पंजाबी गायक दलेर मेहंदी पंजाब के पटियाला सेंट्रल जेल में एक ही बैरक में बंद हैं. जेल में अन्य हाई-प्रोफाइल राजनेता भी हैं, जिसमें शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं, जो सांसद सुखबीर बादल के बहनोई हैं. वह ड्रग केस में केंद्रीय जेल पटियाला में सजा काट रहे हैं.

पटियाला जिला अदालत ने गुरुवार को मेहंदी की दो साल की जेल की सजा को बरकरार रखा, जिसमें उन्हें मानव तस्करी केस में सजा हुई है. मामला साल 2003 का है. इस केस में उनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी लेकिन बाद में दलेर को भी नामजद कर लिया गया. उन्हें 2018 में ट्रायल कोर्ट ने 2 साल कैद की सजा सुनाई थी. जिसके खिलाफ वह पटियाला की सेशन कोर्ट चले गए. कोर्ट ने उनकी सजा को बरकरार रखा और उन्हें पटियाला जेल भेज दिया.

बैरक नंबर 10 :जेल के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मेहंदी को बैरक नंबर 10 में रखा गया है, जहां सिद्धू भी सजा काट रहे हैं. वहीं मजीठिया भी पास वाले बैरक में बंद हैं. सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की जेल की सजा सुनाई, जिसमें एक 65 वर्षीय व्यक्ति मारा गया था. सिद्धू को पहले इस मामले में सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था, लेकिन पीड़ित परिवार ने इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई.

पढ़ें- कैदी नंबर 241383... सिद्धू की नई पहचान, बैरक नंबर 10 नया पता

Last Updated : Jul 16, 2022, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details