दिल्ली

delhi

तमंचे के साथ पकड़े गए व्यापारी की हकीकत जानने बिहार रवाना हुई खुफिया विभाग की टीम

By

Published : Jul 15, 2023, 10:10 AM IST

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में चेकिंग के दौरान शुक्रवार को एक व्यापारी के पास से तमंचा मिलने पर हड़कंप मच गया. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की. उसने बताया कि उसे नहीं पता कि उसके बैग में यह तमंचा कैसे आया. वहीं, आज सीएम योगी का भी गोरखपुर आगमन है.

गोरखपुर
गोरखपुर

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर में शुक्रवार देर शाम एक व्यापारी को गेट पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांच के दौरान अवैध देसी तमंचे के साथ पकड़ लिया गया. इससे सुरक्षाकर्मियों और स्थानी पुलिस अधिकारियों में हलचल मच गई. पकड़े गए व्यापारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई तो उसने खुद को बिहार में एक मोटर पार्ट्स की दुकान चलाने वाला बताया. उसने कहा कि वह गोरखपुर से मोटर पार्ट्स का सामान बराबर ले जाता है. इसकी बुकिंग दुकान पर कराने के बाद वह अपने बेटे के साथ मंदिर घूमने चला आया. ऑटो में उसका बैग कैसे बदल गया, पता नहीं. उसके बेटे ने किसी दूसरे का बैग उठा लिया, जिससे असलहा वाला बैग उसके साथ चला आया. वह किसी गलत मंशा से यहां नहीं आया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में उससे जांच पड़ताल कर रही है.

शनिवार देर शाम को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी आगमन होना है. इस संबंध में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने कहा है कि गोरखनाथ मंदिर में चेकिंग के दौरान बिहार के बेतिया का रहने वाले सुबोध मिश्रा के बैग से तमंचा मिला है. वह 10 वर्षीय बेटे के साथ मंदिर आया था. आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही स्थिति साफ हो जाएगी. इस मामले में क्राइम ब्रांच, खुफिया एजेंसी के साथ एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई पूछताछ कर रहे हैं. व्यापारी सुबोध मिश्रा के पास से एक समाचार पत्र का आइडेंटिटी कार्ड भी बरामद हुआ है. देर रात तक हुई पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि किसी ने ट्रेन में उसके बैग में तमंचा रखा होगा. वहीं, पुलिस की एक टीम बिहार बेतिया के लिए रवाना हो गई है.

फिलहाल, आरोपी का कहना है कि यह तमंचा गलती से दूसरे का बैग बेटे द्वारा उठा लिए जाने से साथ में आया है. वह बार-बार कह रहा है कि तमंचा कहां से आया, उसे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. देर रात को इसकी जानकारी डीजीपी कार्यालय को भी दे दी गई थी. मंदिर की सुरक्षा 3 अप्रैल 2022 को आतंकी मुर्तुजा बासी के हमले के बाद से कड़ी कर दी गई है. जिसने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. एटीएस की पूछताछ में उसके आतंकी मंसूबों का पर्दाफाश हुआ था.

यह भी पढ़ें:ट्रक में छिपाकर तस्कर मथुरा ले जा रहे थे 2 करोड़ का गांजा, एक तस्कर गिरफ्तार, दो फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details