दिल्ली

delhi

कौशांबी में जमीन के विवाद में ससुर व बेटी-दामाद की हत्या, हत्यारोपियों के घर-दुकानों में आगजनी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 9:26 AM IST

Updated : Sep 15, 2023, 1:24 PM IST

कौशांबी में जमीन के विवाद में तीन लोगों की हत्या कर दी गई. इससे गुस्साए लोगों ने घरों में आग लगा दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी में हत्यारोपियों के घरों और दुकान में लगाई गई आग.

कौशांबीः जिले में उसे समय हड़कंप मच गया जब जमीन के विवाद को लेकर दलित ससुर व बेटी-दामाद की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स पहुंच गई. पुलिस ने आग बुझाकर परिजनों को समझाया. परिजन शव नहीं उठने दे रहे हैं.

आईजी और कमिश्नर ने दी यह जानकारी.

घटना संदीपनघाट थाना क्षेत्र के मोइनुद्दीनपुर गौस गांव की है. यहां गांव के रहने वाले होरीलाल का गांव के ही सुभाष से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. शुक्रवार की सुबह होरीलाल, बेटी ब्रजकली और दामाद शिवसरन की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई.

सुबह जब तीन लोगों की हत्या की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वे गुस्सा गए. गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपियों के घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया. ट्रिपल मर्डर की जानकारी मिलते ही एसपी बृजेश श्रीवास्तव कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल की जांच की.

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने झड़प करते हुए शवों को उठने नहीं दिया. मौके पर पुलिस फोर्स शांति व्यवस्था कायम करने में जुटी हुई है. ग्रामीणों की मांग है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक वह शवों को यहां से ले जाने नहीं देंगे. मोके पर भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस के कई आलाअधिकारी भी मौके पर मौजूद है.

इस मामले को लेकर कौशाम्बी एसपी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि सुबह सवा छह बजे ट्रिपल मर्डर की सूचना मिली थी. ससुर, बेटी और दामाद की हत्या हुई है. जमीन का विवाद सामने आ रहा है. शवों को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाने की कोशिश की जा रही है. चारों हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. चारो आरोपी फरार है. पूरे मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

वहीं, सूचना पर प्रयागराज के एडीजी भानु भास्कर, कमिश्नर विजय विश्वास पंत व आईजी चंद्र प्रकाश भी मौके पर पहुंचे. होरीलाल के दामाद रामचंद्र का आरोप है कि दलित बिरादरी का होने के कारण आरोपी उन्हें गांव छोड़ने के लिए धमका रहे थे. जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद में हत्या की गई है. उन्होंने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की.

वहीं, आईजी प्रयागराज चंद्रप्रकाश का कहना है कि हत्याकांड की जांच के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गईं हैं. सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

कमिश्नर प्रयागराज विजय विश्वास पंत के मुताबिक जमीन के विवाद को लेकर तीन लोगों की हत्या की जानकारी मिली है. मौके पर आकर परिजनों से बात की गई है. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. चकबंदी अधिकारी द्वारा हेराफेरी किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः दिनदहाड़े ज्वेलर को लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, 2 को लगी गोली

ये भी पढ़ेंः कौशांबी जिला पंचायत के 14 सदस्यों ने कमिश्नर को सौंपा सामूहिक इस्तीफा, ये है कारण

Last Updated :Sep 15, 2023, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details