दिल्ली

delhi

गोरखपुर में 10 वर्षीय बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें पार, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 7, 2023, 10:52 AM IST

गोरखपुर में एक 10 वर्षीय बच्ची के साथ अधेड़ व्यक्ति ने दुष्कर्म (Rape in Gorakhpur) के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर पर आरोपी की पत्नी, भाई और बेटे को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर:उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है. यहां एक अधेड़ व्यक्ति पर 10 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगा है. पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित की पत्नी और बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पूरा मामला बड़हलगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव का है. गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि रविवार की देर शाम उसके पड़ोसी कुबेर के यहां विवाद हो रहा था. विवाद के बाद कुबेर के भय से उसकी पत्नी और बेट घर छोड़कर कहीं चले गए. इस दौरान कुबेर ने अपने घर में आग लगा दी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि कुबेर झाड़-फूंक का कार्य भी करता है.

पीड़ित के अनुसार रविवार को कुबेर उसकी 10 वर्षीय बच्ची को झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र के बहाने अकेला पाकर घर से उठा ले गया. घर में उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि काफी खोजबीन के बाद उसकी बच्ची कुबेर के घर में अचेत अवस्था में बरामद हुई. अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्मट के लिए भेज दिया. घटना की जानकारी होने पर रविवार की रात में ही एसपी नार्थ ने क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण भी किया था.

सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म और गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक, उसकी पत्नी, बेटे और भाई के खिलाफ बड़हलगंज कोतवाली में हत्या, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके साथ ही आरोपी की पत्नी, बेटे और भाई को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

इस पूरे मामले में एसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि एक बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म और गला दबाकर हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस आरपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- स्कूल परिसर में चारपायी पर सो रहे डेढ़ साल के बच्चे पर सहायक अध्यापक ने चढ़ा दी कार

यह भी पढ़ें- 150 गज जमीन को लेकर दुश्मनी, 9 हत्याएं: पूर्व आईबी हेड कांस्टेबल के मर्डर के पीछे 31 साल पुरानी रंजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details