दिल्ली

delhi

Corruption Case On Manpreet Badal: पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ विजिलेंस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 6:14 PM IST

पंजाब में पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है. बठिंडा विजिलेंस विभाग ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. उनके साथ-साथ 6 अन्य लोगों के खिलाफ भष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज है.

Former Finance Minister in Punjab Manpreet Singh Badal
पंजाब में पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल

बठिंडा: पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बठिंडा विजिलेंस विभाग ने मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. 24 सितंबर को पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और 6 अन्य लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

अग्रिम जमानत आवेदन वापस: आपको बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बठिंडा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी, जिसे उन्होंने लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद वापस ले लिया. मनप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज होने से पहले अग्रिम जमानत के लिए यह अर्जी वकील सुखदीप सिंह भिंडर के माध्यम से बठिंडा अदालत में दायर की गई थी. वकील सुखदीप सिंह भिंडर का कहना है कि चूंकि मामला दर्ज हो चुका है, इसलिए वह नए तथ्यों के आधार पर नए सिरे से जमानत के लिए आवेदन करेंगे.

मामले में कुछ आरोपी गिरफ्तार: इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ विजिलेंस विभाग बठिंडा ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. विजिलेंस विभाग की ओर से मनप्रीत सिंह बादल समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था. गिरफ्तार दोनों आरोपियों राजीव और अमनदीप सिंह को बठिंडा अदालत में पेश किया गया और अदालत ने विजिलेंस अधिकारियों को चार दिन के रिमांड पर भेज दिया.

मनप्रीत बादल की गिरफ्तारी के लिए गुप्त अभियान: डीएसपी विजिलेंस कुलवंत सिंह ने बताया कि भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मंत्री मनप्रीत सिंह बादल समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जिस कंप्यूटर के जरिए इन आरोपियों ने प्लॉट खरीदने के लिए बोली लगाई थी और अन्य दस्तावेज बरामद करने के लिए उन्होंने कोर्ट से आठ दिन की रिमांड मांगी थी.

डीएसपी ने बताया कि कोर्ट ने उन्हें चार दिन की पुलिस रिमांड दे दी. उन्होंने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की गिरफ्तारी को लेकर लगातार गुप्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है और अब उनकी गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details