दिल्ली

delhi

भाजपा नेता के घर पर ब्लास्ट, पूरा इलाका दहला, खिड़की दरवाजे ध्वस्त

By

Published : Sep 15, 2021, 10:01 AM IST

Updated : Sep 15, 2021, 11:42 AM IST

हल्द्वानी में BJP जिलाध्यक्ष के घर में ब्लास्ट
हल्द्वानी में BJP जिलाध्यक्ष के घर में ब्लास्ट

नैनीताल जिले का हल्द्वानी शहर रात में दहल गया. यहां बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर में ब्लास्ट हो गया. प्रदीप बिष्ट के हीरानगर आवास में मंगलवार रात करीब 12:30 बजे इतना जोरदार धमाका हुआ कि इससे घर का मुख्य गेट, दरवाजे व खिड़कियां तक ध्वस्त हो गईं. धमाका इतना जोरदार था कि पूरा क्षेत्र दहल उठा. फिलहाल प्रशासन की पूरी टीम घटनास्थल पर है.

हल्द्वानी: उत्तराखंड में नैनीताल बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर पर मंगलवार देर रात को जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना भीषण था कि इससे पूरा इलाका दहल गया. प्रदीप बिष्ट का घर हीरा नगर हल्द्वानी में है. धमाका रात को 12:30 पर हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि प्रदीप बिष्ट के घर का मुख्य गेट, दरवाजे और खिड़कियां तक ध्वस्त हो गई थीं.

ब्लास्ट की खबर लगते ही पहुंचा प्रशासन: हल्द्वानी के हीरा नगर में बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल भी प्रदीप बिष्ट के घर पहुंचे. हालांकि अभीतक ये नहीं पता चल पाया है कि ये धमाका कैसे हुआ है? मौके पर मौजूद जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा कि जांच के बाद ही धमाके के कारणों को पता चल पाएगा. गनीमत रही कि इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई. इस घटना के बाद प्रदीप बिष्ट का परिवार दहश्त में है.

हल्द्वानी में BJP जिलाध्यक्ष के घर में ब्लास्ट

पढ़ें-बीच सड़क युवक की लात-घूंसों और डंडों से पिटाई, आपसी रंजिश का मामला

ब्लास्ट के कारणों का पता नहीं: निरीक्षण करने के बाद डीएम ने बताया कि घर के अंदर धमाका किन कारणों से हुआ इसका अभी कुछ पता नहीं चल सका है, लेकिन यह पूरा धमाका रहस्यमयी है. इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. फॉरेंसिक और बीडीएस की टीम मौके पर जांच करने में जुटी है. वह घटना से जुड़े कुछ इनपुट्स इकट्ठा कर रही है. रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

खिड़की-दरवाजे और दीवार ध्वस्त: एसपी सिटी जगदीश चंद्र का कहना है कि धमाके से जिला अध्यक्ष के घर की दीवार के साथ-साथ दरवाजे आलमारियां के अलावा अन्य घरेलू सामान को भारी नुकसान पहुंचा है, लेकिन परिवार के लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. धमाके के कारणों का पता लगाया जा रहा है. फॉरेंसिक जांच भी कराई जा रही है. फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही धमाके के कारणों का पता चल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश: घटना का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने डीआइजी को जांच का आदेश देकर खुद भी जिलाध्यक्ष से बात की. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी जिलाध्यक्ष से बातकर ढांढस बंधाया. भाजपा जिलाध्यक्ष नैनीताल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि धमाका कैसे हुआ कुछ पता नहीं. लेकिन नुकसान बहुत हुआ है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

कुछ लोग बिजली गिरने की आशंका जता रहे हैं. लेकिन मकान का ऊपरी माला ठीक है इस कारण इस थ्योरी में दम नजर नहीं आ रहा है. वहीं कुछ लोग बम ब्लास्ट की आशंका जता रहे हैं.

Last Updated :Sep 15, 2021, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details