दिल्ली

delhi

झारखंड के पलामू में कार ने 12 लोगों को रौंदा, तीन की मौत, सीएम ने जताया दुख

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 29, 2023, 8:35 AM IST

Updated : Aug 29, 2023, 2:46 PM IST

झारखंड के पलामू में सड़क हादसा हुआ है. चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव में एक कार ने करीब 12 लोगों को रौंद दिया है. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

Big Road accident in palamu
Big Road accident in palamu

पलामू:झारखंड के पलामू में सड़क हादसा हुआ है.चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव में एक कार ने करीब 12 लोगों को रौंद दिया है. इस घटना में तीन ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि कई गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घटना के बाद कार सवार फरार हो गए. हादसे के बाद ग्रामीणों के बीच चीख पुकार मच गई. इसकी जानकारी जैसे ही उनके गांव पहुंची पूरे इलाके में मातम फैल गया.

ये भी पढ़ें:Giridih News: ट्रक के धक्के से महिला की मौत, एक बाइक पर सवार थे चार लोग

जानकारी के अनुसार, सावन की अंतिम सोमवारी के मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद ग्रामीण एक साथ सड़क किनारे खड़े थे. इसी दौरान डाल्टनगंज गढ़वा रोड पर गढ़वा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने करीब 12 लोगों को रौंद दिया. जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले हैं. वहीं, हादसे में करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद कार सवार लोग फरार हो गए है. इस घटना में मृतक उदल चौरसिया, रोहित चौरसिया रिश्ते में चाचा और भतीजा हैं. जबकि मृतक दीनानाथ महतो ऊर्फ मधु मेहता बरांव की रहने वाले हैं.

एसपी ने की घटना की पुष्टि:पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन लोगों की मौत हुई है, कार मालिक के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया था आयोजन: मिली जानकारी के अनुसार सोमवारी के मौके पर बरांव के मंदिर में संस्कृत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान मंदिर परिसर में मेला का भी आयोजन हुआ था. सोमवार की देर रात कुछ लोग संस्कृति कार्यक्रम देखने के लिए जा रहे थे, जबकि कई लोग सांस्कृतिक कार्यक्रम से लौट रहे थे. सभी लोग रोड के किनारे खड़े होकर अपने-अपने करीबियों का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने रोड के किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया. हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने सभी जख्मी को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भर्ती करवाया है.

वहीं, हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल भेज दिया है. घटना के बाद विधायक आलोक चौरसिया ने सभी मृतकों को 10-10 लख रुपए मुआवजा देने की मांग की है.

सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया: हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा 'पलामू के चैनपुर क्षेत्र में बरांव के पास तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से 3 लोगों की मृत्यु और अन्य के घायल होने की दुःखद खबर मिली है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह घड़ी सहन करने की शक्ति दे. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. पलामू पुलिस दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सूचित करें.'

Last Updated :Aug 29, 2023, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details