दिल्ली

delhi

एसडीएम बनते ही भूल गईलू...भोजपुरी गानों में ज्योति की बेवफाई और आलोक का छलक रहा दर्द, आप भी सुनिए

By

Published : Jul 12, 2023, 7:17 PM IST

Updated : Jul 12, 2023, 7:26 PM IST

सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रोल हुईं एसडीएम ज्योति मौर्या का नाम अब लोगों को गानों में मिल रहा है. ज्योति और आलोक को लेकर कई तरह-तरह के गाने बनाए जा रहा हैं, जिन्हें लोग खूब देख रहे हैं और पसंद कर रहे हैं. आइए जानते हैं कुछ चुनिंदा गानों के बारे में जिनमें आलोक और ज्योति की कहानी को पेश किया गया है.

SDM Jyoti Maurya
SDM Jyoti Maurya

हैदराबाद (डेस्क) :एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य का आपसी विवाद अब सार्वजनिक हो गया है. लोग दोनों के विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं. साथ ही कई कलाकरों ने गाने भी बनाए हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं. भोजपुरी गाना 'एसडीएम बनते ही तू हमके भूल गईलू' ने सुर्खियां बटोरी हैं. यही नहीं और भी कई ऐसे गाने हैं, जो दोनों को लेकर बनाए गए हैं जो काफी चर्चित हो रहे हैं.

लोक गायक व गायिका हर मुद्दे को अपने गीत के जरिए हमारे सामने रखते हैं. वहीं, भोजपुरी सिनेमा इन मामलों को गीतों के रूप में पेश करने में क्रिएटिव होता जा रहा है. भोजपुरी सिनेमा करेंट मुद्दों पर गाने बनाकर काफी सुर्खियां भी बटोर रहा है. इसी तरह एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की कहानी को भी गानों की तरह पेश किया गया है.

SDM ज्योति और आलोक पर बने गानेः एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य पर अब तक 10 से अधिक गाने बनाए जा चुके हैं. कुछ गानों में ज्योति मौर्य को बेवफा बताया गया है और कई में यह भी कहा गया है कि पुरुष भी दूध का धुला नहीं होता है, लेकिन इन सब में दिलचस्प बात यह है कि लोग इन गानों को काफी पसंद कर रहे हैं.

ज्योति-आलोक की कहानी पर बनी चालीसाः भोजपुरी गानों के साथ ही ज्योति मौर्य की बेवफाई पर चालीसा भी बनाई गई है. यह चालीसा भोजपुरी में बनाई गई है, जिसे चंदा शर्मा ने अपनी आवाज दी है. संगीत कुमार ने दिया है. एसडीएम ज्योति मौर्य पर बनी यह चालीसा 5 जुलाई 2023 को यूट्यूब पर रिलीज हुई थी. अब यह चालीसा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. चालीसा के माध्यम से एसडीएम ज्योति और आलोक की कहानी को बताया गया है.

पढ़ेंः SDM ज्योति मौर्य से पति आलोक मौर्य क्यों करने चाहते हैं समझौता?

राजा एसडीएम बना दा धोखा न देहबःइस गाने को गायिका शिवानी सिंह ने गया है. इसमें उन्होंने ज्योति और आलोक के विवाद के बाद समाज में फैली धोखा देने की मानसिकता को बताया है. गाने में एक पत्नी अपने पति से कहती है कि उसे पढ़ने-लिखने का मौका दें और उसे एसडीएम बनाएं, वह धोखा नहीं देगी.

एसडीएम बनते ही तू भूल गईलूः एसडीएम बनते ही तू भूल गईलू गाने के रितिक पांडेय ने गाया है. इस गाने को 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. गाने के बोल गुरुदेव जी ने लिखे हैं. वहीं, म्युजित अमने रॉक ने दिया है. इस गाने के जरिए यह कहा गया है कि एक व्यक्ति (आलोक मौर्य) अपनी पत्नी से कहता है कि एसडीएम बनने के बाद वह उसे भूल गई, जो पहले कभी हर पल उसके पास हुआ करती थी.

एसडीएम जईसन मऊगी न मिलेःइस गाने को रवि भारती ने गाया है. यह गाना सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. इस गाना को यूट्यूब पर 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

पढ़ेंः यहां भी सामने आया ज्योति मौर्या जैसा केस, पति बोला- सरकारी नर्स बनते ही बेवफा हो गई पत्नी

बेवफा एसडीएम ज्योति उर्फ आलोक मौर्य को इंसाफ मिलेः इस गाने को ओमप्रकाश दीवाना ने गाया है. यूट्यूब पर इस गाने को हजारों व्यूज मिले हैं. इतना ही नहीं इन गानों से इंस्पायर होकर ज्योति मौर्या पर कई तरह के गाने बनाए जा रहे हैं.

बेटी पढ़ाओ-बीवी नहींः बता दें कि ज्योति मौर्य की शादी 2010 में आलोक मौर्य के साथ हुई थी. आलोक का दावा है कि शादी के बाद उसने अपनी पत्नी ज्योति को पढ़ाया और जब वह एसडीएम बन गई तो उसका साथ छोड़ दिया. आलोक का ये दावा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद लोगों ने बेटी पढ़ाओ-बीवी नहीं का स्लोगन दे दिया.

कौन हैं ज्योति मौर्यः ज्योति मौर्य यूपी की सीनियर पीसीएस ऑफिसर में से एक हैं. वह हाल ही एसडीएम बनी थीं और उन्हें बरेली जिले में पोस्टिंग मिली. वह वर्तमान समय में बरेली चीनी मिल में जनरल मैनेजर के पद पर हैं. ज्योति मौर्य के पति आलोक ने तलाक लेने का दबाव, जान से मारने की धमकी, दूसरे के साथ संबध और हत्या की साजिश जैसे तमाम आरोप लगाए हैं. आलोक का आरोप है कि उनकी पत्नी का जिला कमांडेंट होमगार्ड मनीष दुबे के साथ अफेयर है. आलोक ने मामले की शिकायत प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाने में दर्ज कराई थी. वहीं, मीडिया में आने के बाद यह मामला तेजी से वायरल हो गया.

पढ़ेंः SDM ज्योति मौर्या सुनवाई के लिए नहीं पहुंचीं कोर्ट, आलोक बोले- बच्चों के लिए कर सकते हैं समझौता

Last Updated : Jul 12, 2023, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details