दिल्ली

delhi

दिल्ली दंगों पर बबीता फोगाट बोलीं- हिंदू समाज कभी हिंसा नहीं करता

By

Published : Apr 20, 2022, 10:57 AM IST

Babita Phogat
बबीता फोगाट

अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट ने दिल्ली दंगों पर विशेष समुदाय के लिए टिप्पणी की (Babita Phogat Comment On Delhi Riots) जिसपर विवाद हो रहा है. बबीता फोगाट ने कहा है कि हिन्दू समाज कभी भी दंगे नहीं करता है.

चंडीगढ़: कॉमनवेल्थ खेलों में देश के लिए गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत चुकी स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट इस समय राजनीति में सक्रिय हैं. बबीता अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी राय जाहिर करती रहती है. अब उन्होंने दिल्ली दंगो को लेकर अपनी राय जाहिर की है. बबीता फोगाट ने कहा है कि हनुमान जयंती पर दिल्ली में दंगे आम आदमी पार्टी ने करवाए हैं. बबीता ने कहा कि आप गुंडों और अपराधियों की पार्टी है. हिंसा करने वाले आप पार्टी के ही नेता और कार्यकर्ता हैं. यह बात शाहीन बाग के दंगों में भी साबित हुई थी और जांच पूरी होने के बाद जहांगीर पुरी के दंगों में भी साबित होगी.

बबीता फोगाटा द्वारा किया गया ट्वीट

पढ़ें: जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बबीता फोगाट ने कहा है कि हिन्दू समाज कभी भी दंगे नही करता है. बबीता ने कहा कि दंगे करने वाले समाज का नाम और समाज की पहचान सभी को है. तब उमर खालिद, शरजील इमाम, ताहिर हुसैन और अब अंसार, सलीम, इमाम शेख़, दिलशाद, अहीद और असलम है. एक ही समाज और उसी समाज के लोग है. बता दें कि, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के आरोपी मोहम्मद अंसार की फोटो कल तक सोशल मीडिया पर आप के नेताओं के साथ शेयर हो रहे थे. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि मोहम्मद अंसार आप कार्यकर्ता है.

आम आदमी द्वारा किया गया ट्वीट

पढ़ें: Khargone violence: कर्फ्यू में छह घंटे की ढील, बैंक-पोस्ट ऑफिस खोलने की अनुमति

अब आम आदमी पार्टी की ओर से सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर किए जा रहे हैं. इस फोटो में मोहम्मद अंसार किसी स्थानीय बीजेपी नेता के साथ दिख रहा है. इसे शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि अंसार भाजपा से जुड़ा हुआ है. जबकि इससे पहले हरियाणा भाजपा ने दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया था. हरियाणा भाजपा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर यह जानकारी दी थी. हरियाणा भाजपा ने लिखा कि दिल्ली में श्री हनुमान जन्मोत्सव पर हुए दंगे का मुख्य आरोपी अंसार आप पार्टी का कार्यकर्ता निकला और पिछली बार के दंगों का आरोपी ताहिर हुसैन भी आप का नेता निकला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details