दिल्ली

delhi

असम और नागालैंड सीमावर्ती स्थानों से फोर्स हटाने को राजी

By

Published : Jul 31, 2021, 4:05 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा
मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा

असम और नागालैंड के बीच सीमावर्ती स्थानों से फोर्स को तुरंत हटाने पर समझौता हुआ. असम के सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर

गुवाहाटी : मिजोरम से हाल ही में हुए विवाद के बाद असम ने नागालैंड सीमा पर तनाव करने के लिए व्यापक कदम उठाए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने कहा है कि दोनों राज्यों के बीच सुरक्षाबलों को तुरंत हटाने पर समझौता हुआ है.

हेमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट किया कि 'असम-नागालैंड सीमा पर तनाव कम करने की दिशा में बड़ी सफलता मिली है. असम और नागालैंड के मुख्य सचिव इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि दोनों राज्य सीमावर्ती स्थानों से अपने-अपने फोर्स को तुरंत वापस लेंगे.

वहीं, असम से तनाव के मुद्दे पर सरमा ने कहा कि किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी, लेकिन मामला एक तटस्थ एजेंसी को क्यों नहीं सौंपा जा रहा? उन्होंने कहा कि वह मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा को पहले ही बता चुके हैं घटना की जगह असम के संवैधानिक क्षेत्र के भीतर है?

गौरतलब है कि सोमवार को विवादित असम-मिजोरम सीमा पर ​हिंसा भड़क गई थी. असम के कछार जिले और मिजोरम कोलासिब जिले के सीमावर्ती इलाके में फायरिंग हुई और इसमें 6 जवानों की मौत हो गई थी. करीब 80 लोग घायल हुए थे.

पढ़ें- असम-मिजोरम विवाद : केंद्रीय गृह सचिव ने मिजोरम के मुख्य सचिव के साथ की बैठक

पढ़ें-Assam mizoram dispute: असम-मिजोरम सीमा पर फायरिंग, 6 जवानों की मौत, 80 लोग जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details