दिल्ली

delhi

अमेठी में चार साल के बच्चे की नृशंस हत्या, आंखें फोड़ीं और जिंदा जलाया

By

Published : Jun 12, 2023, 12:49 PM IST

मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले का है. यहां का रहने वाला एक बच्चा रविवार की देर शाम से लापता था. सोमवार की सुबह उसका अधजला शव मिलने से हड़कंप मच गया. बच्चे की आंख भी फोड़ दी गई थी. परिवार वालों ने बलि दिए जाने की आशंका व्यक्त की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अमेठी: यूपी के अमेठी में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां चार साल के बच्चे को जलाकर मार डाला गया. बच्चे का शव गांव के पास नाले के पास पड़ा मिला. बच्चा रविवार की देर शाम घर से गायब हो गया था. बच्चे का शरीर आधा जला हुआ था और उसकी आंखें भी फोड़ दी गई थीं. परिजनों ने अंधविश्वास के चक्कर में बच्चे की बलि चढ़ाने की आशंका व्यक्त की है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र अंतर्गत रेसी गांव निवासी जितेंद्र प्रजापति के चार साल के बेटे सत्येंद्र उर्फ दीपू का सोमवार की सुबह अधजला शव मिला है. बच्चे के शरीर पर जगह-जगह जगह जले के निशान पाए गए हैं. परिजनों ने आशंका जताई है कि अंधविश्वास के चलते किसी ने बच्चे की बलि देने के चक्कर में उसे जलाकर मार डाला है. उसकी आंखें भी फोड़ दी गई हैं.

बच्चा रविवार की शाम सात बजे के बाद अचानक गायब हो गया था. बहुत खोजबीन के बाद भी उसका नाम पता नहीं चला. सोमवार को खोजबीन के दौरान उसका शव गांव के समीप नाले में पड़ा मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. बच्चे के पिता जितेंद्र प्रजापति ने बताया कि शव जला हुआ मिला है. दोनों आंखें भी फोड़ दी गईं.

ऐसा प्रतीत होता है, जैसे किसी ने अंधविश्वास के चक्कर में ऐसा किया है. उसके पिता ने ऐसा कृत्य करने वाले दरिंदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. क्षेत्राधिकारी गौरीगंज मांग द्विवेदी ने बताया कि जामो थाना क्षेत्र के रेसी गांव में एक बच्चे का शव मिला है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ेंः नशे में युवक ने दोस्त के साथ किया कुकर्म, वीडियो भी बनाया, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details