दिल्ली

delhi

मुस्लिम बोर्ड ने तालिबान का किया समर्थन, कहा-आपको हिंदुस्तानी मुसलमान का सलाम

By

Published : Aug 18, 2021, 2:27 PM IST

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के प्रवक्ता सज्जाद नोमानी (Sajjad Nomani) ने कहा कि मैं तालिबान (Taliban) को सलाम करता हूं. तालिबान ने पूरी दुनिया की सबसे ज्यादा मजबूत सेनाओं को शिकस्त दी. इन नौजवानों ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल की जमीन को चुमा और अल्लाह को शुक्रिया कहा.

मुस्लिम

लखनऊ : अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के भारत में लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. सपा सांसद के बाद अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी ने भी तालिबान (Taliban) के समर्थन में बयान दिया है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के प्रवक्ता सज्जाद नोमानी ने कहा कि मैं तालिबान को सलाम करता हूं. तालिबान ने पूरी दुनिया की सबसे ज्यादा मजबूत सेनाओं को शिकस्त दी. इन नौजवानों ने काबुल की जमीन को चुमा और अल्लाह को शुक्रिया कहा.

नोमानी ने कहा, ‘एक बार फिर यह तारीख रकम हुई है. एक निहत्थी कौम ने सबसे मजबूत फौजों को शिकस्त दी है. काबुल के महल में वे दाखिल हुए. उनके दाखिले का अंदाज पूरी दुनिया ने देखा. उनमें कोई गुरूर और घमंड नहीं था. बड़े बोल नहीं थे. मुबारक हो. आपको दूर बैठा हुआ यह हिंदुस्तानी मुसलमान सलाम करता है. आपके हौसले को सलाम करता है. आपके जज्बे को सलाम करता है.’

इससे पहले संभल से सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने भी तालिबान के समर्थन में बयान दिया था. बर्क ने कहा कि तालिबानी अपने देश की आजादी के लिए लड़ रहे हैं. अफगान लोग उसके नेतृत्‍व में आजादी चाहते हैं. जब भारत, ब्रिटिश शासन के अधीन था तब हमारे देश ने आजादी के लिए जंग लड़ी.

इसे भी पढ़ें-तालिबान के आश्वासन के बावजूद डरी हुईं हैं अफगानी महिलाएं

अब तालिबान अपने देश को आजाद करना और चलाना चाहते हैं. इस बयान के बाद शफीकुर रहमान बर्क के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details