दिल्ली

delhi

मालिक के मरने के बाद भी वफादार कुत्ते ने नहीं छोड़ा साथ, चार घंटे तक शव उतारने की कोशिश करता रहा

By

Published : May 8, 2023, 4:48 PM IST

झांसी में एक कुत्ते ने वफादारी निभाते हुए मालिक की मौत के बाद भी उसका साथ नहीं छोड़ा. वह चार घंटे तक शव उतारने की कोशिश में जुटा रहा. नगर निगम की टीम के घर पहुंचने के बाद कुत्ते को निकाला गया. थोड़ी देर बाद कुत्ते की भी मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

झांसीः जिले में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे एक युवक ने पॉश कालोनी स्थित अपने घर में जान दे दी. इस दौरान उसका पालतू कुत्ता घर पर था. मालिक की मौत के बाद कुत्ते ने उसका साथ नहीं छोड़ा. वह चार घंटे तक शव को उतारने की कोशिश करता रहा. हालांकि बाद में नगर निगम और पुलिस की टीम पहुंची. कुत्ते को किसी तरह जाल में फंसाकर बेहोश कर घर के बाहर निकाला गया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं, कुत्ते की भी थोड़ी देर बाद मौत हो गई. उसकी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है.

झांसी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रविवार रात को पॉश कालोनी पंचवटी में नालंदा ओम गार्डन मे रहने वाले आनंद अग्निहोत्री के इकलौते बेटे संभव अग्निहोत्री (23) ने जान दे दी. सूचना पर पहुंचे मामा अभिषेक मिश्रा ने बताया की संभव के पिता आनंद अग्निहोत्री रेलवे में एक सीनियर ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं.

आनन्द अग्निहोत्री की पत्नी कुछ दिनों से बीमारी हैं. पत्नी के इलाज के लिए वह भोपाल गए थे. इस दौरान उनका बेटा संभव और पालतू कुत्ता एलेक्स घर में अकेला था. बीती शाम पिता ने संभव को फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया. इस पर परेशान होकर पिता आनंद ने पड़ोसियों को फोन कर बेटे का हाल जानने के लिए कहा. जब पड़ोसी उनके घर पहुंचे तो घर के बाहर उनका पालतू कुत्ता बैठा हुआ मिला और उनको देख हमलावर हो गया. अनहोनी की आशंका के चलते पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज उन्नावगेट शिवम सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने जैसे ही गेट से अंदर प्रवेश किया तो आनन्द के पालतू कुत्ते ने उन पर हमला बोल दिया और उन्हें काट लिया. मामा के अनुसार लगभग 4 घंटे तक एलेक्स ने किसी को भी घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. थक हारकर नगर निगम की टीम को बुलाया गया जिसने बड़ी मशक्कत के बाद एलेक्स को पहले तो जाल डालकर अपने कब्जे में किया और फिर बेहोश कर अपने साथ ले गए. थोड़ी देर बाद एलेक्स की भी मौत हो गई. उसकी मौत का कारण अज्ञात है. चर्चा है कि कुत्ते को बेहोशी की ओवरडोज दे दी गई थी इस वजह से उसकी मौत हो गई.

इसके बाद पुलिस टीम घर के अंदर दाखिल हुई. जब पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई तो वहां का नजारा देख सभी दंग रह गए. पुलिस को संभव का शव कमरे में मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. युवक की मौत की सूचना उसके परिजनों को भी दे दी गयी है. बेटे के निधन की खबर मिलते ही परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई. देर रात युवक के माता-पिता झांसी पहुंच गए. अभी तक युवक की आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.


कुत्ते एलेक्स ने शव को उतारने का घंटों किया प्रयास
मृतक संभव के मामा अभिषेक ने बताया की उनके मृतक भांजे संभव ने आज से लगभग 5 साल पहले जर्मन शेफर्ड नस्ल का एक कुत्ता पाला था. उसका नाम एलेक्स था. संभव को अपने पालतू एलेक्स से बहुत लगाव था. इस वजह से संभव शादी विवाह या फिर कहीं और नहीं जाता था क्योंकि वो एलेक्स को अकेला नहीं छोड़ना चाहता था. एलेक्स उसके साथ रहता था. उन्होंने बताया कि एलेक्स ने घंटों उनके भांजे का शव उतारने का प्रयास किया. संभव के कपड़ों और पैरों पर कुत्ते के पंजों के खरोचों के निशान मिले हैं. उसने चार घंटे तक पुलिस को घर में घुसने नहीं दिया.

ये भी पढ़ेंः अतीक के बेटे अली अहमद के समर्थन में किया ट्वीट, लिखा- अभी नस्ल खत्म नहीं हुई

ABOUT THE AUTHOR

...view details