दिल्ली

delhi

4 ATM Looted: तिरुवन्नामलाई में लुटेरों ने एक के बाद एक 4 एटीएम से लूटे 75 लाख रुपये से ज्यादा की रकम, पुलिस तलाश में जुटी

By

Published : Feb 12, 2023, 7:14 PM IST

तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई शहर में लुटेरों ने एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है. कुछ संदिग्ध लुटेरों ने बीती राज इलाके के चार एटीएम को लूट लिया, जिनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तीन और वनइंडिया का एक एटीएम शामिल है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

75 lakh rupees looted from 4 ATMs one after the other
एक के बाद एक 4 एटीएम से लूटे 75 लाख रुपये

तिरुवन्नामलाई: तमिलनाडु में तिरुवन्नामलाई शहर के मारी अम्मन मंदिर की 10वीं गली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम, थेनीमलाई इलाके में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम, कलसप्पक्कम क्षेत्र में संचालित वनइंडिया एटीएम और पोलूर बस स्टैंड के सामने संचालित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम को कुछ संदिग्ध व्यक्तियों ने लूट लिया और वेल्डिंग मशीन से काट दिया. उन्होंने एटीएम से रुपये निकाल लिए. जानकारी सामने आ रही है कि इन चारों मशीनों को तोड़कर 75 लाख रुपये से ज्यादा की लूट की गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती आधी रात के बाद बदमाश तिरुवन्नामलाई जिले के मरियममन कोविल स्ट्रीट, थेनीमलाई, कलसापक्कम और पोलुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम और वनइंडिया के एटीएम में घुस गए, जिसके बाद उन्होंने शटर बंद कर दिया और एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर उसमें रखी रकम लूट ली. इसके बाद एटीएम मशीन और सीसीटीवी में आग लगा दी ताकि पुलिस को फिंगरप्रिंट और वीडियो रिकॉर्डिंग न मिल सके.

उन्होंने लगातार चार जगहों पर एटीएम मशीन को तोड़कर रुपये लूट लिए और फिर वेल्डिंग मशीन से एटीएम मशीनों में आग लगा दी. आग लगने के चलते एटीएम में लगा सीसीटीवी कैमरा और उसकी हार्ड डिस्क बुरी तरह जल गई, जिससे पुलिस को चोरों की तलाश करने में मुश्किल पेश आ रही है. इस संबंध में उत्तर क्षेत्र के पुलिस आईजी कन्नन के नेतृत्व में तीन पुलिस अधीक्षकों सहित छह अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है और पुलिस विभाग तिरुवन्नमलाई की ओर जाने वाली 9 सड़कों से सीसीटीवी फुटेज की मदद से मामले की सक्रिय रूप से जांच कर रही है.

पढ़ें:Fake Raid in Roorkee: फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर उद्योगपति के घर पर फर्जी रेड, दरवाजे तक छोड़ा और हाथ मिलाकर दी विदाई

उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आईजी कन्नन ने इन सभी एटीएम का निरीक्षण किया और कहा, 'एटीएम मशीन को हैंडल करना जानने वाले उत्तरी राज्य के लोग इस डकैती में शामिल हैं. खास तौर पर एटीएम मशीन पर कई तरह की जानकारियां मिलती हैं. हम सक्रिय रूप से उन रहस्यमयी व्यक्तियों की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने वेल्डिंग मशीन से एटीएम मशीन को काटकर लूट को अंजाम दिया है. चोर समूह में आकर लूटपाट करते हैं. अकेले तिरुवन्नामलाई जिले में पांच विशेष बलों का गठन किया गया है. इसके अलावा बाहरी जिला का पुलिस महकमा भी लूट की घटना की जांच कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details