दिल्ली

delhi

दिल्ली स्पेशल सेल टीम की बड़ी कार्रवाई, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 3, 2023, 12:35 PM IST

राजधानी दिल्ली और अन्य राज्यों में गैंगस्टर अपने पैर तेजी से पसार रहे हैं. हालांकि पुलिस इन पर सगाम लगाने के लिए समय-समय पर कार्रवाई भी करती रहती है. इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह बिश्नोई गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली पुलिस की उत्तरी रेंज के विशेष प्रकोष्ठ (Special Cell) ने रोहिणी सेक्टर 28-29 के पास गिरफ्तार किया.

दिल्ली स्पेशल सेल टीम की बड़ी कार्रवाई
दिल्ली स्पेशल सेल टीम की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम की बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Larence Bishnoi Gang) के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार है. खबर के अनुसार मुठभेड़ में लॉरेंस गिरोह के दो सदस्यों को उत्तरी रेंज के विशेष प्रकोष्ठ ने रोहिणी सेक्टर 28-29 के पास गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस ने कहा आज सुबह दो बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से 2-2 राउंड फायरिंग जरूर हुई, लेकिन किसी को गोली नहीं लगी है. पुलिस ने मोर्चाबंदी करके दो बदमाश संदीप और जतिन को गिरफ्तार किया है. जिनमे संदीप हरियाणा के झज्जर का और जतिन दिल्ली के बाबा हरिदास नगर का रहने वाला है. बता दें कि दोनों बदमाश लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़े:Three Accussed Arrested in Delhi: दिल्ली में हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि हाल ही में पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने बिश्नोई गिरोह के एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया था. उसके कब्जे से छह जिंदा कारतूस के साथ 30 कैलिबर की चीन निर्मित पिस्तौल बरामद की गई थी. गिरफ्तार आरोपी की पहचान खन्ना जिले के राजगढ़ गांव निवासी राजवीर सिंह उर्फ ​​रवि राजगढ़ के रूप में हुई है. आरोपी पिछले 13-14 साल से लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा के आतंकी गोल्डी बराड़ के संपर्क में था और उनके इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को लगातार अंजाम दे रहा था. प्रदेश में उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, शस्त्र अधिनियम आदि से संबंधित कई आपराधिक मामले दर्ज है.

ये भी पढ़े:बकाया पैसे नहीं चुकाने पर डंडे से पीट-पीटकर हत्या, सब्जी मंडी पुलिस हत्यारोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई जिसका नाम जुर्म की दुनिया में टॉप के गैंगस्टर में शुमार है, जो जेल से ही अपने पूरे गिरोह को चला रहा है. अब उस गैंग के दो बदमाशों की गिरफ्तारी को दिल्ली पुलिस अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है. फिलहाल पकड़े गए दोनों बदमाशों से पुलिस ने पूछताछ कर रही है. बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 23 नवंबर को बिश्नोई को दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकी हमले करने के लिए युवाओं को भर्ती करने की कथित साजिश से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़े:स्पेशल स्टाफ की टीम ने 11 साल से फरार चल रहे भगोड़े को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details