दिल्ली

delhi

Tripura elections 2023 : कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

By

Published : Jan 28, 2023, 12:35 PM IST

Updated : Jan 28, 2023, 2:44 PM IST

त्रिपुरा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने त्रिपुरा चुनाव 2023 के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की. सुदीप रॉय बर्मन अगरतला से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, उम्मीदवारों के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :कांग्रेस ने त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की. सुदीप रॉय बर्मन अगरतला सीट से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस की ओर से जारी सूची में सुदीप रॉय बर्मन अगरतला सीट से चुनाव लड़ेंगे. मोहनपुर से प्रशांत सेन चौधरी, बरजाला (अनुसूचित जाति) से सिस्टा मोहन दास, नगर बोरडोवली से आशीष कुमार साहा, बनमलीपुर से गोपाल राय, मजलिसपुर से केशव सरकार, बधारघाट (अनुसूचित जाति) से राजकुमार सरकार, सूर्यमानीपुर से सुशांत चक्रवर्ती चुनावी मैदान में उतारे गए हैं.

इसी तरह, पार्टी ने चारिलम (अनुसूचित जनजाति) से अशोक देबबर्मा, तेलियामुरा से अशोक कुमार वैद्य, राधा किशोर पर से टाइटन पाल, मातरबारी से परणजीत रॉय, कमलापुर से रूबी गोप, कर्मचार (अनुसूचित जनजाति) से दीबा चंद्र हरंगखाल, पबियाछारा (अनुसूचित जाति) से सत्याबन दास, कैलाशहर से बिराजित सिन्हा और धर्मनगर से चरण भट्टाचार्जी को उम्मदवार बनाया है. चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है. कागजात और संबंधित दस्तावेजों की जांच अगले दिन की जाएगी. नाम वापसी की अंतिम तिथि 2 फरवरी है और मतगणना 2 मार्च को होगी.

वहीं, पार्टी ने अपने 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है. त्रिपुरा चुनाव के मद्देनजर सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे, सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियांका गांधी, प्रदेश प्रभारी अजय कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, अधीर रंजन चौधरी, मुकुल वासनिक, सुखविंदर एस सुक्खू, सुदीप रॉय बर्मन, अब्दुल खालिक, सचिन पायलट, मोहम्मद अजहरुद्दीन, अरविंदर सिंह लवली, दीपा दास मुंशी, विजेंद्र सिंह, बी.वी.श्रीनिवास, नेट्टा डिसूजा समेत 22 अन्य नेताओं को शामिल किया गया है. चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है. कागजात और संबंधित दस्तावेजों की जांच अगले दिन की जाएगी. नाम वापसी की अंतिम तिथि 2 फरवरी है और मतगणना 2 मार्च को होगी.

(इनपुट-एजेंसी)

Last Updated :Jan 28, 2023, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details