छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Mahasamund Railway Station: महासमुंद रेलवे स्टेशन होगा हाईटेक, रेल यात्रियों को मिलेगी कई तरह की सुविधाएं

By

Published : Aug 6, 2023, 5:56 PM IST

रेलवे स्टेशनों का होगा पुनर्विकास

महामसुंद: रविवार को पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए दिल्ली से ऑनलाइन आधारशिला रखी. छत्तीसगढ़ में अमृत भारत स्टेशन के तहत 7 स्टेशनों का चयन किया गया है. इनमें अकलतरा, भिलाई पावर हाउस, बिलासपुर, दुर्ग, महासमुंद और रायपुर स्टेशन शामिल है. इन स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए 1459.6 करोड़ की लागत से पुनर्विकास किया जाएगा. महासमुंद रेलवे स्टेशन संबलपुर डिविजन में पड़ता है. इसके पुनर्विकास के लिए 16 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा. इन स्टेशनों का शहर के सिटी सेंटर के तौर पर विकास होगा. इन स्टेशनों में रुफ प्लाजा, शाॅपिंग जोन, फूड कोर्ट, चिल्ड्रन प्ले एरिया, यात्रियों की सहूलियत के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास गेट होगा. साथ ही मल्टी-लेवल पार्किग, लिफ्ट, एस्केलेटर, ट्रेवलेटर, एग्जीक्यूटिव लाउंज, वेंटिग एरिया, दिव्यांगजन अनुकूल सुविधाएं होंगी.

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत महासमुंद के स्टेशन का कायाकल्प हो जाएगा. इससे यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा. महासमुंद जिला प्रधानमंत्री के आकांक्षी जिलों में से एक है. ये सब प्रधानमंत्री के दूरदर्शी सोच का परिणाम है. -चुन्नीलाल साहू, लोकसभा सांसद

महासमुंद में हुए वर्चुअल कार्यक्रम में महासमुंद के लोकसभा के सांसद चुन्नीलाल साहू शामिल हुए. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. बता दें कि महासमुंद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास से यात्रियों को और स्थानीय निवासियों को काफी लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details