छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Balrampur News:छत्तीसगढ़ को यूपी से जोड़ने के लिए बनेगा पुल, गृहमंत्री ने किया शिलान्यास

By

Published : Jun 5, 2023, 11:01 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 8:43 AM IST

ताम्रध्वज साहू ने किया करोड़ों का शिलान्यास

बलरामपुर:छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू बलरामपुर के रामचंद्रपुर विकासखंड के सनावल में पहुंचे. यहां उन्होंने अंतरराज्यीय पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. यूपी के सोनभद्र जिले से जोड़ने के लिए कन्हर और पांगन नदी पर पुल बनेगा. निर्माण कार्य का शिलान्यास सोमवार को गृहमंत्री ने किया. ताम्रध्वज साहू ने विभिन्न विभागों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शनी का भी जायजा लिया.. छत्तीसगढ़ के राज्य गीत अरपा पैरी के धार का गायन हुआ. गृहमंत्री ने सनावल हाईस्कूल ग्राउंड में जनसभा को भी संबोधित किया. 


क्षेत्र के लोगों को करोड़ों की सौगात:रामचन्द्रपुर धौली-बालचौरा मार्ग में कन्हर नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य, पचावल एवं त्रिशूली के बीच पांगन नदी पर टुटे पुलिया का निर्माण कार्य. इससे सनावल पचावल और त्रिशूल क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को सुविधा होगी. 21 करोड़ रूपए की लागत से दोनों पुल का निर्माण होगा.

गृहमंत्री ने विभागों के स्टॉल का किया अवलोकन:बलरामपुर के सनावल दौरे पर पहुंचे गृह एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, कृषि विकास एवं किसान कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्यानिकी विभाग, पशुधन विकास विभाग, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, मत्स्य पालन विभाग सहित पुलिस विभाग की तरफ से प्रदर्शनी लगाई गई. सभी स्टाल का अवलोकन निरीक्षण करने के साथ ही गृहमंत्री ने हितग्राहियों को सामग्री भी बांटी. 

Last Updated :Jun 6, 2023, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details