छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद में 31 लाख का गांजा जब्त, पिस्टल के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

By

Published : Apr 22, 2023, 12:40 AM IST

गांजा तस्करों पर कार्रवाई

महासमुंद:  खल्लारी में पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप को बरामद किया है. इस कार्रवाई में पुलिस को आरोपियों के पास से हथियार भी मिले हैं. कुल एक पिस्टल,16 कारतूस और एक चाकू को पुलिस ने बरामद किया है. इस कार्रवाई के दौरान मेन अपराधी बब्लू ठाकुर फरार हो गया. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.  महासमुंद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने इसका खुलासा किया है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई: गांजा तस्करों पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. पुलिस को सूचना मिली थी की टोयटा कार से गांजे की तस्करी हो रही है. ओडिशा से गांजा का खेप लाया जा रहा है. पुलिस ने टोयटा कार को खल्लारी में रोका. लेकिन कार का ड्राइवर कार लेकर कार को तेजी से चलाने लगा. जिसे पुलिस ने आंवराडबरी के पास पकड़ लिया. पुलिस ने जब कार सवार से पूछताछ की तो कार में सवार चार लोग मिले. इसमें जितेन्द्र सिंह, गौरव दीक्षित, रोहित रजक  और नीरज चौधरी शामिल थे. कार की डिग्गी चेक की गई, तो इसमें 125 किलो गांजा मिला. इसके अलावा हथियार की बरामदगी हुई. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस को आरोपियों के पास से 11 हजार रुपये कैश मिला है.  पुलिस यह जांच करने में जुट गई है कि आरोपियों के पास से हथियार कहां से आया है.  

गांजे की तस्करी ओडिशा नुआपाड़ा से एमपी के लिए हो रही थी. ओडिशा नुआपाड़ा का रहने वाला जितेंद्र बग्गा इसमें शामिल था. 600 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से वह गांजे की तस्करी करवा रहा था. इसके लिए उसने अपनी ही कार का इस्तेमाल किया. पुलिस हथियार के कनेक्शन का पता भी कर रही है. पुलिस इसकी जांच में जुट गई है. इस गांजे की तस्करी के दौरान शातिर अपराधी बबलू ठाकुर फरार हो गया है. जिसकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details