छत्तीसगढ़

chhattisgarh

rice scam in Dhamtari: धमतरी में चावल घोटाला, 174 क्विंटल चावल का घपला, खाद्य विभाग ने जांच शुरू की !

By

Published : Mar 4, 2023, 10:00 PM IST

रत्नाबांधा गांव के सरकारी राशन दुकान से चावल गायब

धमतरी:जिले के रत्नाबांधा गांव के सरकारी राशन दुकान से चावल गायब होने का मामला सामने आया है. साथ ही दुकान का संचालक भी 5 दिनों से लापता है. धमतरी कलेक्टर से शिकायत के बाद गांव के सरपंच ने बताया कि "दुकान संचालक प्रतीक शर्मा ने गरीबों के लिए आये 174 क्विंटल चावल की हेराफेरी कर दी है और लापता हो गया है. इस मामले में खाद्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है. 

पीडीएस दुकान में घपले का आरोप:चावल में हेरफेर करने का आरोप राशन दुकान के सेल्समैन के उपर लगा है.मामला उजागर होने के बाद से सेल्समैन गायब हो गया है.वहीं इस मामले में खाद्य विभाग जांच के बाद सेल्समैन के उपर कानूनी कार्रवाई की बात कह रहा है.बताया जा रहा है कि रत्नाबांधा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का संचालन सखी स्वसहायता समूह रत्नाबांधा द्वारा किया जा रहा है. यहां इस दुकान के दुकानदार का विवाह होने की वजह से उसका भाई सेल्समैन के रूप में काम कर रहा था. 

ये भी पढ़ें: Dhamtari latest news:धमतरी में ग्रामीणों ने किया कलेक्टोरेट का घेराव, जानिए गांव में काॅलेज खोलने का क्यों हो रहा विरोध

खाद्य विभाग ने शुरू की जांच: घपले की शिकायत होने पर खाद्य विभाग ने जांच शुरू कर की और स्टॉक का मिलान किया. जिसमें 174 क्विंटल चावल की कमी पाई गई है. इस खुलासे के बाद से सेल्समैन गायब है. अब खाद्य विभाग जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रहा है. अब देखना होगा कि इस मामले में कब तक आरोपी सेल्समैन पकड़ में आता है. इस तरह अगर घपले पर लगाम नहीं लगाया गया तो आम लोगों के निवाले पर डाका लगने का सिलसिला जारी रहेगा. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details