छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Christian Society Rally Manendragarh: मणिपुर हिंसा के विरोध में मसीही समाज ने निकाली मौन रैली

By

Published : Jul 16, 2023, 7:03 AM IST

मसीही समाज ने निकाली मौन रैली

मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी: एमसीबी जिले में सर्व मसीही समाज ने मणिपुर हिंसा के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से मौन रैली निकाली. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया. इस मौके पर मसीही समाज ने सरकार और प्रशासन से हिंसा को रोकने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने की मांग की. साथ ही पीडब्लूडी तिराहे में प्रार्थना सभा का आयोजन कर हिंसा में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रगान के बाद मसीही समाज ने रैली की समाप्ति की. मसीही समाज के इस रैली में लोगों के साथ मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल और नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल भी मौजूद रहीं. 

नपाध्यक्ष प्रभा पटेल ने कहा कि मणिपुर जल रहा है. जिसके विरोध में एमसीबी जिले के मसीही समुदाय के लोगों ने रैली निकाली और कैंडिल जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी. मसीही समाज के संजीवन लाल ने कहा कि मणिपुर में हिंसा चरम सीमा पर पहुंच गई है.  शासन प्रशासन निष्क्रिय हो चुका है. इसी के विरोध में मौन रैली निकाली गई, ताकि मणिपुर और हमारे देश में शांति आए. 

अंकिता नायब तहसीलदार ने बताया कि मणिपुर में जो हिंसा हो रहा है. उसी को लेकर मसीही समाज ने मौन रैली निकाली और एकदम शांतिपूर्वक से रैली को निकाला गया. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details