छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker: शराबबंदी की मांग को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

By

Published : Apr 28, 2023, 7:40 PM IST

भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन

कांकेर:छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने शुक्रवार को कांकेर में चक्का जाम किया. महिला मोर्चा का प्रदर्शन लगभग आधे घंटे तक चला. इस दौरान शहर से गुजरने वाली नेशनल हाईवे में महिला मोर्चा के कार्यकर्ता बैठे रहे. बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान आरोप लगया कि, बस्तर में शराबबंदी को लेकर सरकार ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था. अब सरकार का काम है कि अपने किए हुए वादे को पूरा करे."

महिला मोर्चा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी:भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत का कहना है कि "प्रदेश सरकार ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में पूर्ण शराब बंदी लागू करने की बात कही थी. अब सरकार का लगभग 5 साल का कार्यकाल पूरा होने का आ रहा है. लेकिन अब तक शराबबंदी लागू नहीं की है. शराब की वजह से प्रदेश में महिला अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं. महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. अगर अब भी सरकार नहीं जागी तो आने वाले समय में महिला मोर्चा उग्र प्रदर्शन करेगी."

शालिनी राजपूत ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि "कांग्रेस के नेताओं ने हाथ में गंगा जल लेकर शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन आज तक सरकार ने अपने वादे पर अमल नहीं किया है. बस घोषणा पत्र में बोल देने से कुछ नहीं होता. उसे पूरा भी करना होता है. क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश की संस्कृति से वाकिफ नहीं है. उन्हें यह वादा करने से पहले नहीं पता था कि प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी हो सकती है या आंशिक हो सकती है." 

छत्तीसगढ़ में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही चुनाव की तैयारियों में जुटी है. शराबबंदी प्रदेश के मुख्य चुनावी मुद्दों में से एक है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती.  

ABOUT THE AUTHOR

...view details