छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Janjgir champa: नेता और व्यापारियों के विरोध पर अतिक्रमण की कार्रवाई रुकी !

By

Published : Apr 5, 2023, 9:26 PM IST

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

जांजगीर:  जिला मुख्यालय को व्यवस्थित करने और बेतरतीब बसाहट को सुधारने के लिए निगम ने पहल की. राजस्व विभाग, जांजगीर नगर पालिका और पुलिस ने कचहरी चौक से चाम्पा रोड किनारे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने व्यापारियों के साथ मिल कर कार्रवाई का विरोध किया. 

विरोध के बाद कार्रवाई रूकी:  मंगलवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की और कचहरी चौंक से चाम्पा रोड में जम कर तोड़ फोड़ की थी. बुधवार को भी निगम दस्ता कचहरी चौक से नेताजी चौक की ओर कार्रवाई शुरू करने वाला था. कचहरी चौक से नेताजी चौक तक कार्रवाई के लिए एसडीएम और अधिकारी मशीन लेकर पहुंचे, लेकिन व्यापारियों और कांग्रेसी नेताओं के विरोध के बाद कार्रवाई रूक गई. सड़क के दोनों तरफ की दुकानों को निगम ने फिर से चिन्हाकित किया है. गुरुवार से फिर कार्रवाई करने की बात कही है.


अधिकारियों पर लगा पक्षपात का आरोप: जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने नगर पालिका जांजगीर द्वारा बनाये गए डिवाइडर को नेशनल हाईवे की अनुमति के बिना अवैध रूप से बनाने का आरोप लगाया. साथ ही इस मुद्दे को कलेक्टर और मुख्यमंत्री से भी अवगत कराने की बात कही है. 

क्या कहते हैं अधिकारी: जांजगीर नैला के सीएमओ चंदन शर्मा ने कहा कि "व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने शासकीय भूमि को चिन्हकित करने मांग की. जिसके कारण सभी दुकानों के सामने निशान लगा दिए गए हैं. गुरुवार से फिर अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू की जाएगी." उन्होंने युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के आरोप को निराधार बताया. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details