छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: पुलिस ने कहा हार्ट अटैक से हुई पूनम कतलम की मौत, परिवार ने लगाया मारपीट का आरोप

By

Published : Nov 25, 2020, 1:01 AM IST

Updated : Nov 25, 2020, 10:19 AM IST

विद्युत विभाग का सब इंजीनियर पूनम कतलम की पुलिस हिरासत में मौत होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. आज पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए. इसी बीच पुलिस अधीक्षक ने पुष्टि की है कि पूनम कतलम की मौत हार्ट अटैक से हुई है. दूसरी ओर परिवार के लोग पुलिस पर मारपीट किए जाने का आरोप लगा रहे हैं.

superintendent-of-police-said-poonam-katlam-died
पूनम कतलम की हिरासत में मौत

सूरजपुर: गुंडरदेही के मचौद गांव के रहने वाले पूनम कतलम की सूरजपुर के लटोरी में पुलिस कस्टडी में मौत हो गई है. सूचना के बाद से गांव में गुस्से का महौल है. परिजन और ग्रामीणों ने इस घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. मामले को पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लिया था. पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने हार्ट अटैक को मौत का कारण बताया है. उन्होंने कहा है कि डॉक्टर ने दिल का दौरा पड़ने से मौत की पुष्टि की है. देर शाम शव के पोस्टमार्टम कराने के बाद क्षेत्र में स्थानीय लोगों का गुस्सा पुलिस के खिलाफ फूट पड़ा. विश्रामपुर नगर के मुख्य मार्ग पर परिजन शव को लेकर प्रदर्शन करते रहे.

पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि

पढ़ें:पुलिस कस्टडी में सब इंजीनियर की मौत पर उठ रहे सवाल, पुलिस के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

क्या है मामला ?

लटोरी पुलिस चौकी क्षेत्र में करवा बिजली सब स्टेशन के पास सोमवार को एक युवक की खून से लथपथ लाश मिली थी. जिसकी जांच के लिए 4 युवाओं को पूछताछ के लिए लाया गया. जिसमें विद्युत विभाग का सब इंजीनियर पूनम कतलम भी शामिल था. चौकी प्रभारी का कहना है कि पूनम हत्या का आरोपी है. कस्टडी में थाने ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पढ़ें:सूरजपुर: पुलिस कस्टडी में जेई की संदिग्ध मौत, सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन

परिजनों ने लगाए प्रताड़ना के आरोप

परिजनों के मुताबिक मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. परिवार वालों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. हालांकि पुलिस चोट के निशान को एक दिन पहले हुई हत्या के दौरान लगने की बात कह रही है. घटना की सूचना के बाद से गांव में गम का माहौल है. सभी का कहना है कि इतने साल में उन्होंने पूनम को किसी से विवाद करते नहीं देखा. वह बेहद सरल स्वभाव का व्यक्ति था, यह घटना कैसे हुई इसकी जांच होनी चाहिए.

Last Updated : Nov 25, 2020, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details