छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में मरीजों को अब मिलेगा और अच्छा इलाज

By

Published : Dec 29, 2020, 3:56 PM IST

Updated : Dec 29, 2020, 7:29 PM IST

सूरजपुर जिला अस्पताल में अब विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति होने लगी है. अस्पताल में निश्चेतना विशेषज्ञ (Anesthesiologist)की नियुक्ति हुई हैं. इससे पहले हड्डी रोग स्पेशलिस्ट डॉक्टर की भी नियुक्ति हो चुकी हैं.

doctor appointed in Surajpur district hospital
सूरजपुर जिला अस्पताल में स्टेशलिस्ट डॉक्टर नियुक्त हुए

सूरजपुर: जिले के लोगों को अब और अच्छी मेडिकल सुविधाएं मिल सकेंगी. सीएमएचओ डॉक्टर आर एस सिंह के प्रयास के बाद अब निश्चेतना विशेषज्ञ (Anesthesiologist)की नियुक्ति हुई हैं. इससे पहले हड्डी रोग विशेषज्ञ की भी नियुक्ति हो चुकी हैं.

सूरजपुर जिला अस्पताल में स्टेशलिस्ट डॉक्टर नियुक्त हुए

दरअसल जिला अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. विशेषज्ञ के अभाव में जिले के मरीजों को दूसरे जिले के अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता था. लंबे समय के बाद सर्जन की नियुक्ति से मरीजों को राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं.

स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को DMF मद से मिलेगा मानदेय

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर सूरजपुर के प्रयास से चिकित्सक की नियुक्ति की गई है. जहां डीएमएफ फंड से चिकित्सक को मानदेय दिया जाएगा. ऐसे में जिले के स्वास्थ्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है. जिसका लाभ मरीजों को मिल सकेगा.

पढ़ें:कोरियाः मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत हो रहा निःशुल्क जांच

जिला चिकित्सालय बने 30 सालों से भी ज्यादा का समय बीत गया. 3 साल पहले नए और हाईटेक जिला चिकित्सालय की सौगात तो मिल गई थी लेकिन डॉक्टरों की किल्लत हमेशा से बनी हुई थी. डॉक्टरों की कमी की वजह से मरीजों को दूसरे जिले रेफर किया जाता था. हालांकि अब विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति से मरीजों को लाभ मिल सकेगा.

Last Updated :Dec 29, 2020, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details