छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV भारत की खबर का बड़ा असर: स्वच्छता दीदियों को मिला PPE किट

By

Published : Aug 29, 2020, 6:16 PM IST

ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. सूरजपुर नगर पालिका में सफाईकर्मी हाथों में दस्ताने की जगह प्लास्टिक को पहनकर गंदगी ढो रहे थे. खबर दिखाए जाने के बाद स्वच्छता दीदियों को प्रशासन ने कोरोना किट मुहैया कराया है.

ppe-kit-distributed-to-cleaners-in-surajpur-municipality
स्वच्छता दीदियों को दिया गया PPE किट

सूरजपुर:एक बार फिर ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. ETV भारत ने सफाई कर्मचारियों की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसमें स्वच्छता दीदियां बिना कोरोना किट के ही शहर में साफ-सफाई का काम कर रही थी. स्वच्छता दीदियों की खबर दिखाने के बाद प्रशासन की नींद टूटी. अब प्रशासन ने सभी को कोरोना किट दिया है.

सूरजपुर में स्वच्छता दीदियों को दिया गया PPE किट

दरअसल, स्वच्छता दीदी घर-घर जाकर कचरा कलेक्ट करती हैं, ताकि जिले के किसी भी इलाके में कचरा न हो. लोग कोरोना काल में सुरक्षित रह सकें, लेकिन जिला प्रशासन और नगर पालिका की उदासीनता के कारण स्वच्छता दीदियों को कई महीनों से बिना पीपीई किट के काम करना पड़ रहा था. सफाई कर्मचारी बिना मास्क के हाथों में प्लास्टिक बांध कर कचरा कलेक्ट करती थी, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा था.

SPECIAL: कोरोना वॉरियर्स की जान से खिलवाड़, कब जागेगा नगर पालिका प्रशासन ?

स्वच्छता दीदियों को मुहैया कराया गया कोरोना किट

ETV भारत में खबर प्रसारित होने के बाद जिला सीईओ ने अधिकारियों-कर्मचारियों को फटकार लगाया. इसके बाद नगर पालिका सीएमओ ने स्वच्छता दीदियों को कोरोना किट मुहैया कराया. अब स्वच्छता दीदियों के चेहरे पर मुस्कान आई है. साथ ही वह कोरोना संक्रमण के दौर में सुरक्षित नजर आ रही हैं.

स्वच्छता दीदियों को दिया गया PPE किट

कोरोना वॉरियर्स को मिला कोरोना किट

बता दें, सीएमओ दीपक एक्का ने ETV भारत के माध्यम से जानकारी मिलना बताया था, लेकिन सफाईकर्मियों को कोरोना किट नहीं वितरित कराया गया. इसके बाद जिला सीईओ ने नगर पालिका सीएमओ की क्लास ली, जिसके बाद अब कोरोना वॉरियर्स को कोरोना किट मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details