छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: जिले में 2 फरवरी तक पोलियो अभियान चलाया जाएगा

By

Published : Feb 1, 2021, 9:57 PM IST

जिले में 2 फरवरी तक पोलियो अभियान चलाया जाएगा. कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिला अस्पताल सूरजपुर में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की पहली खुराक पिलायी.

polio-medicine
पल्स पोलियो अभियान

सूरजपुरः जिले में पल्स पोलियो अभियान के तहत 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवा पिलायी जा रही है. 31 जनवरी से पोलियो अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत 1 लाख से ज्यादा बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जानी है.

पल्स पोलियो अभियान

दो बूंद जिंदगी की

सूरजपुर में पल्स पोलियो अभियान के तहत 2 फरवरी तक 0 से 5 साल तक के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई जाएगी. इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार किया जा चुका है. जिले में 1 लाख से ज्यादा बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी. इसकी तैयारी ब्लॉक स्तर पर कर ली गई है. वहीं सीएमएचओ डॉ सिंह ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के लिए माइक्रो प्लान तैयार है.

पढ़ें-दो बूंद जिंदगी की: कलेक्टर ने की अभियान की शुरुआत

बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

जिले में 31 जनवरी को पहली खुराक बच्चों को बूथ लेवल पर पिलाई गई थी. वहीं 2 फरवरी को घर-घर जाकर यह खुराक पिलाई जाएगी. कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिला अस्पताल सूरजपुर में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई. परिजनों से अपील करते हुए कलेक्टर ने कहा है कि बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं. जिससे बच्चे पोलियो ग्रस्त ना हो पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details