छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत, AIIMS रायपुर में भर्ती था मरीज

By

Published : Aug 6, 2020, 11:35 AM IST

Updated : Aug 6, 2020, 3:01 PM IST

सूरजपुर में कोरोना संक्रमण से दूसरे व्यक्ति की मौत हुई है. मरीज रायपुर एम्स में भर्ती था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Surajpur District Hospital
सूरजपुर जिला अस्पताल

सूरजपुर:जिले में कोरोना संक्रमण से 35 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है. सूरजपुर में कोरोना संक्रमण से ये दूसरी मौत है. मरीज रायपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सूरजुपर में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 84 हो गई है.

सूरजपुर में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

पढ़ें- सूरजपुर: 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, लोगों में दहशत

सूरजपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले एक सप्ताह में 12 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. जिले के विश्रामपुर के रहने वाले 35 वर्षीय युवक को तेज बुखार था, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराकर मरीज को कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया था. इसके बाद मरीज को रायपुर AIIMS रेफर कर दिया गया था, जहां जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सूरजपुर कोविड 19 अस्पताल

सूरजपुर जिले में अब तक कुल 84 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. जिनमें से 49 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. एक्टिव केस की संख्या जिले में 34 है. वही कोरोना संक्रमण से जिले में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

सूरजपुर में लॉकडाउन का आज अंतिम दिन

जिला कलेक्टर रणबीर शर्मा ने 6 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का आदेश जारी किया था. सूरजपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आज कलेक्टर लॉकडाउन के संबंध में कोई फैसला ले सकते हैं. बता दें कि कारोबारियों की बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार खोले जाने की अनुमति दी जा सकती है, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश तय किए जाएंगे. राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में किसी भी जिले में टोटल लॉकडाउन नहीं किए जाने का फैसला लिया है.

Last Updated :Aug 6, 2020, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details