छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में नदी में नहाने गई 2 नाबालिग की डूबने से मौत

By

Published : Jun 7, 2021, 2:36 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 3:58 PM IST

सूरजपुर में 4 नाबालिग नदी में नहाने गई थी. इसी दौरान चारों डूबने लगी. स्थानीय लोगों ने 2 नाबालिग को बचा लिया. लेकिन बाकी दो की डूबने से मौत हो गई. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी गई है.

Minor girls die due to drowning in river in Surajpur
सूरजपुर में नदी में नहाने गई 2 नाबालिग की डूबने से मौत

सूरजपुर:सूरजपुर के नामदगिरी गांव में शादी समारोह में शामिल होने आई दो नाबालिगों की नदी में डूबने से मौत हो गई. जिससे पूरे गांव में शोक का माहौल है. घटना की जानकारी मिलने के बाद SDM और SP मौके पर पहुंचे.

सूरजपुर में नदी में नहाने गई 2 नाबालिग की डूबने से मौत

नदी में डूबे 4 नाबालिग, 2 की मौत

दरअसल गांव में शादी समारोह में शामिल होने आई 4 नाबालिग परिजनों के साथ रेणुका नदी नहाने के लिए गई थीं. नहाने के दौरान चारों नदी में डूबने लगीं. घटना की जानकारी गांव में पहुंचने के बाद स्थानीय लोगों ने किसी तरह दो युवतियों को बचा लिया गया. लेकिन बाकी दो नाबालिग का कहीं पता नहीं चला. स्थानीय लोगों ने दोनों नाबालिग को नदी में ढूंढने की कोशिश की. काफी देर बात दोनों युवतियों का शव बरामद हुआ.

कंधे पर हल रखकर खेत जाेतने काे मजबूर हैं इस गांव की महिलाएं

4-4 लाख रुपये मुआवजा राशि

नमदगिरी गांव में शादी के बाद अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए लड़की पक्ष से कुछ लोग आए थे. उनमें से कुछ लोग स्थानीय रेणुका नदी में नहाने के लिए गए थे. इसी दौरान पानी की गहराई का अनुमान ना मिलने की वजह से चारों नाबालिग डूबने लगी. जिसमें 2 लोगों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई लेकिन दो लड़कियां पानी के बाहर निकलने में सफल नहीं हो पाईं. पुलिस और स्थानीय लोगों की टीम रेस्क्यू अभियान चलाकर दोनों नाबालिग का शव बरामद कर लिया है. मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से सहायता राशि के रूप में 4-4 लाख रुपये दिया गया है.

Last Updated :Jun 7, 2021, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details