छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंकज बेक खुदकुशी मामला: CBI जांच के साथ मुआवजा और नौकरी की मांग

By

Published : Aug 3, 2019, 11:08 AM IST

सुरजपुर में पुलिस हिरासत में मौत के मामले में जिला बीजेपी ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री राम सेवक पैकरा के साथ बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. बीजेपी पीड़ित परिवार को मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रही है.

पंकज बेक खुदकुशी मामला: CBI जांच के साथ मुआवजा और नौकरी की मांग

सूरजपुरः पुलिस हिरासत में मौत के मामले में सियासत तेज हो गई है. शुक्रवार को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के साथ प्रदेश बीजेपी के कई बड़े नेता कार्यकर्ता शामिल हुए.

पंकज बेक खुदकुशी मामला: CBI जांच के साथ मुआवजा और नौकरी की मांग

मौके पर रामसेवक पैकरा ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए पुलिस के निरंकुश होने की बात कही. रामसेवक ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश की पुलिस जनता को परेशान कर रही है. यहां की पुलिस किसी को भी हिरासत में ले लेती है और उसे प्रताड़ित करती है.

ये है पूरा मामला
22 जुलाई को पुलिस ने चोरी के आरोप में पंकज बेक को हिरासत में लिया था. इसी दौरान आरोपी पुलिस की कस्टडी से भाग एक निजी अस्पताल के बाहर लगे कूलर पाइप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इसके बाद मामले पांच पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया गया है. मामले की न्यायिक जांच भी चल रही है, लेकिन BJP नेता मृतक पंकज बेक के परिवार को न्याय दिलाने की बात पर लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

मामले में CBI जांच की मांग
छत्तीसगढ़ पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा पंकज बेक की मौत के लिए पुलिस विभाग पर आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ सरकार के निशाने पर लिए हुए हैं. रामसेवक लगातार मामले में CBI जांच मांग कर रहे हैं. रामसेवक CBI जांच के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं.

Intro:एंकर--सूरजपुर में BJP ने पंकज बेक की आत्महत्या मामले में CBI जांच की मांग करते हुए जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया,,,,Body:वही धरना प्रदर्शन में BJP नेताओं ने प्रदेश सरकार पर आदिवासियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की,विरोध प्रदर्शन में प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा उपस्थित थे उन्होंने ने पुलिस अभिरक्षा से भागकर कथित फांसी लगाने के मामले में पुलिस पर आरोप मढ़ते हुए पुलिसिया कार्रवाई को बेलगाम बताते हुए पीड़ित परिवार को मुआवज़े के साथ साथ नौकरी देने की मांग भी की,आपको बता दे बीते 22 तारीख को अम्बिकापुर पुलिस गिरफ्त से फरार होकर पंकज बेक ने एक निजी अस्पताल के बाहर लगे कूलर में लगे पाइप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी,,मामले में दोषी पुलिस कर्मियों सहित प्रभारी जो निलंबित कर दिया गया है,,,,जबकि मामले की न्यायिक जांच चल रही है लेकिन BJP सूरजपुर जिले के सलका निवासी मृतक पंकज बेक को न्याय दिलाने लगातार आंदोलन कर रही है,, मामला कितना हाई प्रोफाइल हो गया है इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि राज्य के मंत्री सहित केंद्रीय मंत्री भी पीड़ित परिवार से मिलने उसके गांव पहुंचे चुके हैं,,,फिलहाल BJP इस मामले को आसानी छोड़ना नही चाहती यही कारण ही कि आंदोलन कर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही गई,,,Conclusion:पूर्व गृह मंत्री ने मामले में मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल से मामले को CBI जांच कराने अनुशंसा करने की मांग की है।,,,अब देखने वाली बात होगी कि इस मामले में कांग्रेस की तरह पहल करती है

बाइट--रामसेवक पैकरा,पूर्व गृहमंत्री।

ABOUT THE AUTHOR

...view details