छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विश्व कैंसर दिवस पर सूरजपुर जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड का उद्घाटन

By

Published : Feb 4, 2021, 10:23 PM IST

Updated : Feb 4, 2021, 10:35 PM IST

विश्व कैंसर दिवस के मौके पर सूरजपुर जिला अस्पताल को बड़ी सौगात मिली है. जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड और दीर्घायु वार्ड का उद्घाटन किया गया है.

Surajpur District Hospital
सूरजपुर जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड का उद्घाटन

सूरजपुरः 4 फरवरी को हर साल विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है. गुरुवार को विश्व कैंसर दिवस के मौके पर सूरजपुर जिला अस्पताल में कीमोथेरैपी का उद्घाटन किया गया. जिला अस्पताल में कैंसर मरीजों का इलाज निशुल्क किया जाएगा. फिलहाल 3 बिस्तर का अस्पताल बनाया गया है. कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर के साथ नर्सों की एक टीम गठित की गई है, जो कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज करेंगे.

सूरजपुर जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड का उद्घाटन

विश्व कैंसर दिवस पर बड़ी सौगात
विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल सूरजपुर को बड़ी सौगात मिली है. सूरजपुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का बुरा हाल रहा है. कैंसर यूनिट अब जिला वासियों के लिए बड़ी उपलब्धि है. जिले में कैंसर बीमारी का इलाज उपलब्ध होना बड़ी राहत की बात है. अब तक कैंसर मरीजों को इलाज के लिए रायपुर, मुंबई या दूसरे शहरों के लिए जाना पड़ता था. विश्व कैंसर दिवस के मौके पर गुरुवार को इसका उद्घाटन जिला कलेक्टर ने किया. कीमोथेरैपी के उद्घाटन में स्थानीय लोगों के साथ साथ जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

पढ़ें-विश्व कैंसर दिवस पर स्कूलों में किया गया पेंटिंग और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन

जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड का उद्घाटन
सूरजपुर जिले के गठन हुए 8 साल बीत चुके हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव को लेकर लोगों में गुस्सा रहता है. कांग्रेस सरकार के 2 साल बाद सूरजपुर जिला अस्पताल में कैंसर वार्ड के उद्घाटन ने लोगों को राहत दिलाया है. कीमोथेरैपी यूनिट की सुविधा से कैंसर पीड़ितों को अब रायपुर का सहारा नहीं लेना पड़ेगा. जिले के कलेक्टर ने भी कैंसर वार्ड और दीर्घायु वार्ड के उद्घाटन के लिए खुशी जाहिर की है. जिला अस्पताल में खुले कैंसर और दीर्घायु वार्ड जिले के मरीजों के लिए बड़ी सौगात है.

Last Updated : Feb 4, 2021, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details