छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bjp Protest in Surajpur: मोर आवास मोर अधिकार की मांग लेकर भाजपा का हल्लाबोल

By

Published : Feb 16, 2023, 10:40 PM IST

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना का मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है. सूरजपुर में पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के नेतृत्व में प्रतापपुर विधायक और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम के आवास का गुरुवार को घेराव किया.

Bjp Protest in Surajpur
बीजेपी का सूरजपुर में धरना प्रदर्शन

बीजेपी का सूरजपुर में धरना प्रदर्शन

सूरजपुर:प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच जमकर हुई झूमा-झटकी हुई. भाजपा कार्यकर्ताओं और आवास योजना से वंचित हितग्रहियों ने रैली निकलकर प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

भाजपा ने लगाया कांग्रेस सरकार पर आरोप:सूरजपुर जिला भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने कहा कि "भाजपा ने प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित कर रही है. "मोर आवास मोर अधिकार” एक महत्वाकांक्षी योजना जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लागु की थी. रमन सिंह के नेत्रित्व में यह योजना बहुत अच्छी तरह से चल रही थी. प्रदेश में कई लाख आवास को भूपेश बघेल ने रोक दिया है. क्युंकि अगर ये गरीबों को आवास देते तो प्रधानमंत्री की योजना सफल होती. उस योजना को रोकने के लिए गरीबों का हक मारने का प्रयास किया जा रहा है. भाजपा ने सूरजपुर में ऐसे लोगों का फार्म भरवाया है जो योजना के लाभ से वंचित हैं. आज इसी मांग को लेकर हम लोग आंदोलन कर रहे हैं. इस क्षेत्र के जो विधायक हैं डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम वह बहरे बन गए हैं और जनता की आवाज को सुन नहीं रहे हैं."

यह भी पढ़ें: Surajpur latest news : हाथी प्रभावित क्षेत्र पहुंचे पारसनाथ राजवाड़े, बाइक एंबुलेंस की दी सौगात

भाजपा कर रही आंदोलन:इस दौरान रास्ते भर भाजपा कार्यकर्ता और आवास योजना से वंचितों ने प्रदेश सरकार और स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारे बाजी की. साथ ही वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर आवास योजना के लाभ से जरूरतमंदों को वंचित करने का आरोप लगाया. भाजपाईयों ने केंद्र सरकार की और भी जनकल्याणी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने से रोके जाने का भी आरोप लगाया. वहीं बात करें तो आक्रमकता को देखते हुवे काफी संख्या में जगह जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया था. कई जगह पर तो पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए काफी मशक्कत भी करनी पड़ी. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण किसान, पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details