छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Surajpur : सहायक प्रिंसिपल ने छात्रों के साथ की लाखों का ठगी, एग्जाम नहीं दे पाए 60 छात्र

By

Published : Mar 31, 2023, 2:09 PM IST

Surajpur crime news
प्रिंसिपल ने अपने ही छात्रों को लगा दिया चूना

सूरजुपर में एक सहायक प्रिंसिपल पर छात्राओं को ठगने का आरोप है. प्रिंसिपल ने ना सिर्फ छात्राओं को ठगा बल्कि उनका साल भी खराब कर दिया.इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

सूरजपुर : निजी कॉलेज के सहायक प्रिंसिपल ने 60 छात्रों का जीवन बर्बाद कर दिया है.प्रिंसिपल पर आरोप है कि इन्होंने छात्रों से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पैसे लिए.लेकिन जब परीक्षा के एडमिट कार्ड आए तो इन 60 छात्रों के नाम उसमें नहीं थे.क्योंकि प्रिंसिपल ने छात्रों का परीक्षा फॉर्म भरा ही नहीं.यानी महानुभाव पैसों को डकार गईं.अब परीक्षाएं हो रहीं हैं लेकिन इन छात्रों का साल बर्बाद हो गया है.जिसकी शिकायत ठगे गए छात्रों ने थाने में की है.पुलिस ने आरोपी सहायक प्रिंसिपल पर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

कहां का है मामला :सूरजपुर के जयनगर इलाके केव्हीएम कॉलेज ऑफ नर्सिंग है. जहां सहायक प्रिंसिपल दीपा प्रजापति ने बीए, बीसीए, डीसीए और पीजीडीसीए के छात्रों में परीक्षा फॉर्म भरने के लिए डेढ़ लाख रुपए लिए थे. जब बच्चे परीक्षा देने के लिए केंद्र पर पहुंचे उनके होश उड़ गए. क्योंकि 60 छात्रों का फॉर्म नहीं भरा गया था.इसलिए रोल नंबर और एडमिट कार्ड जेनरेट नहीं हुआ. जिसकी शिकायत जयनगर थाने में हुई है.

ये भी पढ़ें-सूरजपुर में दहेज नहीं मिलने पर लड़के ने शादी से किया इनकार


पुलिस की जांच में सहायक प्रिंसिपल दोषी : शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ 420 के तहत धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की है. वहीं जांच अधिकारी सुभाष कुजुर ने बताया कि ''छात्राओं ने थाने में शिकायत दी थी.जिसमें प्रिंसिपल ने छात्रों से एग्जाम फीस लिया था.लेकिन बच्चे जब एग्जाम सेंटर गए तो किसी भी छात्र का रोल नंबर नहीं मिला.पता करने पर मालूम हुआ कि 60 छात्रों का फॉर्म ही नहीं भरा गया है.जिसमें बीसीए की 20 छात्राएं, पीजीडीसीए की 5 छात्राएं, डीसीए की 22 छात्राएं, बीएस फर्स्ट ईयर की 9, बीए सेकंड ईयर की एक और बीए फाइनल ईयर के तीन छात्राएं हैं. इसमें बहुत सारी छात्राओं ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी किया है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details