छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में दो महिला नक्सलियों का सरेंडर

By

Published : Nov 23, 2019, 7:14 PM IST

सुकमा में छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर दो महिला नक्सलियों ने हथियार डाल दिए हैं

दो महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा: नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर दो महिला नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. दोनों महिला नक्सली पोडियाम सोमडी और माड़वी मुके ने नक्सलियों पर भेदभाव के आरोप लगाए हैं. आत्मसमर्पित दोनों नक्सलियों को शासन की पुनर्वास योजना का लाभ दिया जाएगा.

दो महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

दोनों महिला नक्सली कई बड़ी घटनाओं में थी शामिल

आत्मसमर्पित महिला नक्सली पोडियम सोमडी को मिलिशिया प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा ने नक्सल संगठन में वर्ष 2017 में शामिल कराया था. संगठन में शामिल होने के बाद उसने नक्सली प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा के साथ कोंटा क्षेत्र में आगजनी, लूटपाट और अन्य नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया था. सरेंडर कर चुकी दूसरी महिला नक्सली माड़वी मुके को साल 2014 में प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा और कुंजाम लिंगा ने नक्सली संगठन में भर्ती कराया था. संगठन में शामिल होने के बाद उसने कोंटा थाना क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया था

Intro:दो महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा. नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर नक्सली संगठन में कार्य कर रही दो महिला नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया. दोनों महिला नक्सली मिलिशिया प्लाटून सदस्य कारीगंडम पंचायत की पोडियाम सोमडी और माड़वी मुके ने नक्सलियों पर भेदभाव के आरोप लगाए हैं। आत्मसमर्पित दोनों नक्सलियों को शासन की पुनर्वास योजना का लाभ दिया जाएगा.




Body:आत्मसमर्पित महिला नक्सली पोडियम सोमडी को मिलिशिया प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा द्वारा नक्सल संगठन में वर्ष 2017 में शामिल किया गया था. संगठन में शामिल होने के बाद नक्सली प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा के साथ कोंटा क्षेत्र में आगजनी, लूटपाट व अन्य नक्सली गतिविधियों में शामिल रही. वहीं आत्मा समर्पित महिला नक्सली माड़वी मुके को भी करीगुंडम ग्राम पंचायत अंतर्गत कार्यरत प्लाटून कमांडर वेट्टी हुर्रा और कुंजाम लिंगा के द्वारा नक्सली संगठन में वर्ष 2014 में सीएनएम सदस्य के पद पर भर्ती किया गया था. संगठन में शामिल होने के बाद कोंटा क्षेत्र क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्य करते हुए कई नक्सली घटनाओ में शामिल रही.


Conclusion:बाइट: शलभ सिन्हा, एसपी सुकमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details