छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sukma Naxal Arrest सुकमा पुलिस के हत्थे चढ़े 2 इनामी नक्सली, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

By

Published : Apr 8, 2023, 9:42 AM IST

Updated : Apr 8, 2023, 12:00 PM IST

Maoist arrests in Sukma सुकमा पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.

Sukma naxal arrest
सुकमा में नक्सली गिरफ्तार

सुकमा में नक्सली गिरफ्तार

सुकमा: जिला पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने विस्फोटक सामग्री समेत दो नक्सलियों को पकड़ा है. गिरफ्तार नक्सलियों पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 2 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. कुकानार थाने में दोनों नक्सलियों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया. शुक्रवार को दोनों नक्सलियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

SDOP तोमेश वर्मा ने बताया कि कुकानार की जंगल में नक्सलियों द्वारा विस्फोटक सामग्री बनाने की सूचना मुखबिर से मिली थी. सूचना मिलने के बाद कुकानार थाना से जिला बल व डीआरजी की संयुक्त पार्टी सुकमा व दंतेवाड़ा के सीमावर्ती ग्राम कुन्ना के कांवडपारा व पेदापारा के जंगल और पहाड़ी पर सर्चिंग के लिए निकली. इस दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देख छिपने की कोशिश करने लगे. जवानों ने उन्हें देखा और घेराबंदी करके घर दबोचा.

रायपुर में डिजिटल करेंसी के नाम पर फ्रॉड, दो आरोपी गिरफ्तार, USDT खरीदने के नाम पर ठगी

सुकमा में इनामी नक्सली गिरफ्तार: पूछताछ में संदिग्धों ने नक्सल संगठन के लिए काम करना स्वीकार किया. गिरफ्तार नक्सली मुचाकी सुखराम पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था. एलओएस सदस्य के रूप में सक्रिय था. माड़वी कोसा मिलिशिया कमाण्डर के रूप में सक्रिय था. उस पर भी छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली:गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर 1 टिफिन बम (आईईडी) लगभग 08-10 किलोग्राम, 12 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 1 इलेक्ट्रिक मल्टीमीटर, लगभग 60 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, बैटरी, इलेक्ट्रिक वायर, स्वींच, फटाका, जूता, 1 काला पिट्टू बैग, 3 इंजेक्शन, दवाईयां, नक्सली साहित्य अन्य दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया. विस्फोटक सामाग्री के बारे में पूछताछ करने पर गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि बड़े नक्सली लीडर जगदीश, मड़कम सोमडू, हेमला भीमा, जयलाल, प्रदीप के कहने पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए उपयोग में लाया जाता है.


Last Updated :Apr 8, 2023, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details